सीटू कार्यकर्ताओं ने श्रम कार्यालय का घेराव कर किया धरना प्रदर्शन

नोएडा:  कम्पनी प़बन्धको की हटधर्मिता के चलते मैसर्स – मानिताऊ इक्यूपमेंट इण्डिया प्रा०लि०, प्लांट न0- 22 उधोग विहार, ग्रेटर के कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। कम्पनी के गेट पर जहां 02 मार्च 2022 को 26 वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। वही श्रम विभाग द्वारा कम्पनी प्रबंधकों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज कर्मचारियों के परिजनों व सीटू कार्यकताओं ने सीटू नेता रामसागर, गंगेश्वर दत्त शर्मा, पूनम देवी, लता सिंह, राम स्वारथ, संन्तोष, जनवादी महिला समिति के नेता आशा यादव, रेखा चौहान, गुडिया, आदि के नेतृत्व में उप श्रम आयुक्त श्रीमती वंदना गुप्ता का श्रम कार्यालय सेक्टर- 3, नोएडा पर घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। जिसके चलते श्रम कार्यालय का कामकाज ठप हो गया।
 सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि यदि श्रम विभाग द्वारा उपरोक्त कम्पनी के कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं कराया गया तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे। सीटू जिला महासचिव रामसागर ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए श्रम विभाग की मुखिया उप श्रम आयुक्त वंदना गुप्ता द्वारा कम्पनी प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए और कम्पनी प्रबंधकों से सांठगांठ करने के लिए कड़ी आलोचना किया।
 साथ ही उन्होंने बताया कि 4 मार्च 2022 को दोपहर 12:00 बजे मानी ताऊ कम्पनी के गेट पर बड़ी मजदूर किसान महा पंचायत की जाएगी जिसे सीटू के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद कॉमरेड तपन सेन सहित कई वरिष्ठ मजदूर किसान नेतागण संबोधित करेंगे। उन्होंने मजदूरों से अपील करते हुए 4 मार्च को होने वाली आम सभा में भारी संख्या में पहुंचने की अपील किया।
डॉ. सौरभ मालवीय
लेखक- मीडिया प्राध्यापक एवं राजनीतिक विश्लेषक

Facebook Comments