बिहार चुनाव में रिकॉर्ड बनाने से चूकी कांग्रेस: राजीव रंजन

पटना: कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ पिछले आम चुनावों के बाद सिर्फ और सिर्फ राजद के कारण कांग्रेस इस चुनाव में भी एक नया कीर्तिमान स्थापित करने से चूक गयी. अगर उन्होंने राजद के सामने आत्मसमर्पण नहीं किया होता तो कांग्रेस देश की पहली ऐसी राष्ट्रीय पार्टी होती जिसकी सभी विधानसभा सीटों पर जमानत जब्त हो गयी होती.

यह बात कांग्रेस भी जानती है, इसी वजह से हर चुनाव में यह राजद को गीदड़-भभकी देने से शुरुआत करते हैं और अंत में लाठी के सामने घुटने टेक कर नतमस्तक हो जाते हैं. राजद की संगत के ही कारण आज बिहार में इनके पास एक भी नेता नहीं बचा है, जिसका जमीन और जनता से जुड़ाव हो. इनकी स्थिति ऐसी है कि इन्हें सामान्य बयानों के लिए भी दुसरे राज्यों से नेता बुलाने पड़ रहे हैं.”

कांग्रेस नेताओं पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा “ इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है की जो कांग्रेस दंगों और घोटालों के लिए विश्वस्तर पर कुख्यात है, आज उनके नेता विकास पर ज्ञान दे रहे हैं. जिस पार्टी ने हमेशा ही बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया हो, उससे बिहार के भले की उम्मीद किसी को नहीं है. प्रधानमन्त्री रहते हुए मनमोहन सिंह का एक बार भी बिहार नहीं आना अकेले ही इनके बिहार प्रेम की पोल खोलने के लिए काफी है.”

कांग्रेस के वादों को झूठ का पिटारा बताते हुए रंजन ने कहा “ जो कांग्रेस अपने शासित राज्यों में लोगों को रोजगार नहीं दे पा रहे हैं, वह भला बिहार में क्या ख़ाक रोजगार दे सकेंगे. दरअसल राहुल गाँधी के नेतृत्व में इनके नेताओं में झूठ बोलने की प्रतियोगिता छिड़ी हुई है. राहुल के बेलगाम झूठों को देखकर इन्हें यह यकीन हो चुका है की कांग्रेस में चाटुकारिता के अलावा, झूठ बोलकर ही आगे बढ़ा जा सकता है. कांग्रेस को बताना चाहिए कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मुंबई में उन्होंने कितने लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं?”

Facebook Comments