भारी सुरक्षा के कड़े पहरे में हुयी मतगणना

नोएडा: आज मतगणना पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के कड़े सुरक्षा पहरे में हुयी।मतगणना स्थल पर बुधवार को ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया।पुलिस आयुक्त ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बुधवार को शांतिपूर्ण मतगणना कराने को लेकर फूलमंडी में पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी करनी है।यदि कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आए तो तुरंत उसकी जांच करें।इसके अलावा माहौला बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।उन्होंने स्थल पर बैरिकेडिंग, पार्किंग सहित अन्य व्यवस्था देखी। निर्देश दिए कि कोई भी मादक पद्धार्थ, ज्वलनशील पदार्थ, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को लेकर मतगणना हॉल में नहीं प्रवेश करेगा।सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दो डीसीपी सहित छह एसीपी, चार एडीसीपी, सात थाना प्रभारी, 20 इंस्पेक्टर, 140 सब इंस्पेक्टर को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा मतगणना स्थल पर छह सिपाही सहित 150 हेड कांस्टेबल, चार महिला एसआई, 30 महिला सिपाही, अर्द्धसैनिक बल की एक कंपनी, पीएस की दो कंपनी को तैनात किया गया है। गहन चेकिंग के बाद ही मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा।
आयुक्त ने किया स्ट्रांग रूम स्थल का निरीक्षण
पुलिस आयुक्त ने फूल मंडी में बने स्ट्रांग रूम परिसर का निरीक्षण किया। सुरक्षाकर्मियों को किसी भी संदिग्ध वाहन, व्यक्ति को अंदर प्रवेश न करने के लिए निर्देशित किया। सीसीटीवी कैमरों के बारे मे भी छानबीन की। कैमरों की लाइव रिकॉर्डिंग की व्यवस्था भी देखी

Facebook Comments