दिल्ली भाजपा का डीजल के वैट में कमी न करने के विरोध में केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि डीजल पर वैट कम करने के लिए भाजपा का केजरीवाल सरकार के खिलाफ यह कोई पहली लड़ाई नहीं है बल्कि जब-जब दिल्ली की जनता पिछले सात सालों में केजरीवाल के झूठे वायदों का शिकार हुई है, तब-तब भाजपा दिल्ली की जनता की आवाज बनकर उनके साथ खड़ी हुई है और आज एक बार फिर से डीजल पर वैट कम करने को लेकर भाजपा दिल्लीवासियों के साथ खड़ी है।

दिल्ली के आईटीओ चौक से लेकर आम आदमी पार्टी कार्यालय तक पदयात्रा करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता एवं नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में प्रदेश प्रदेश भाजपा किसान एवं युवा मोर्चा ने विरोध प्रदर्शन किया और केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारे लगाए।
आदेश गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर केंद्र सरकार के सामने मंहगाई का राग अलापने वाले केजरीवाल सिर्फ पेट्रोल पर 8 रुपये की कमी कर दिल्लीवालों के साथ विश्वासघात किया है जबकि आज जब केंद्र की मोदी सरकार ने डीजल पर 10 रुपये और पेट्रोल पर 5 रुपये की कमी कर दी और उसके बाद सभी भाजपा शासित राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल के वैट में कमी कर दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के किसानों और आम जन को मंहगाई की मार झेलनी पड़ रही है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके सभी मंत्री दूसरे राज्यों में चुनावी पर्यटन में लगे हुए हैं।
श्री गुप्ता ने कहा कि पिछले 6 बार से लगातार यमुना जी की सफाई कर उसमें सबको डूबकी लगाने की बात करते रहे हैं लेकिन आज यमुना की स्थिति सात साल पहले की स्थिति से भी बदतर है। पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में जाकर लगातार चुनावी वायदें कर रहे हैं लेकिन दिल्ली के लिए किए वायदों में कितना पूरा हुआ है वह सबको पता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 5000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने और पंजाब में महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह देने की बात करने वाले केजरीवाल दिल्लीवालों से किए गए वायदों को पूरी तरह भूल चुके हैं। विद्यालय, सड़कें, पानी सभी की स्थिति बदतर है और तो और केजरीवाल ने दिल्ली के युवाओं को शराब की लत लगाने का काम करने से भी पीछे नहीं हटे। इसलिए केजरीवाल सरकार की गलत नीतियों और डीजल पर वैट कम न करने के खिलाफ दिल्ली भाजपा पिछले 15 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है और दिल्लीवालों की राहत की लड़ाई हम आगे भी लड़ते रहेंगे।
नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि साल 2018 में जब स्व. अरुण जेटली वित्तमंत्री थे उस वक्त उन्होंने पेट्रोल और डीजल में 5-5 रुपये की कमी कर दी थी और बाकी राज्यों से भी पेट्रोल और डीजल में कमी करने के लिए आग्रह किया था लेकिन काफी दुख और शर्म के साथ कहना पड़ रहा है कि पूरे देश में सिर्फ केजरीवाल सरकार एकलौती सरकार थी जिसने पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं की।
उन्होंने मांग की कि पहले अरविंद केजरीवाल साल 2018 में किए पेट्रोल और डीजल पर 5 रुपये कमी की वायदें को पूरा करें और फिर अब डीजल पर वैट को कम करें। नहीं तो पिछले 15 दिनों से लगातार भाजपा का डीजल पर वैट कम करने को लेकर संघर्ष जारी है और यह आगे भी जारी रहेगा।
श्री बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा शराब की दुकानें खोलने के पीछे उसमें हज़ारों करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार मुख्य उद्देश्य है, उसके खिलाफ भाजपा आवाज उठाती रहेगी और दिल्ली को शराब नगरी बनाने की जो कोशिश आम आदमी पार्टी सरकार की है, उसे हम कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के युवाओं को शराब के नशे में छोकने वाले केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर की हालात जर्जर और लचर बना दी है।
आज हुए विरोध प्रदर्शन में मुख्य रुप से प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा, कार्यक्रम के संयोजक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जयवीर राणा, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल, प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री विनोद सहरावत, प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री वासु रुखड़, प्रदेश युवा मोर्चा महामंत्री श्री संदीप सहरावत, श्री सागर त्यागी एवं श्री सुमित यादव, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष श्री रवि सोलंकी एवं श्री शशि यादव, मोर्चा मंत्री श्री हरीश दीक्षित सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

Facebook Comments