दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा पहुंची बिजवासन विधानसभा क्षेत्र

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज अपने अंतिम पड़ाव के रूप में बिजवासन विधानसभा क्षेत्र में पहुँची जहाँ उन्हांने सोनिया कैम्प समालखा एवं इन्द्र कैम्प महिपालपुर की झुग्गी बस्तियों में जन संवाद कर स्थानीय समस्याओं को समझा। आदेश गुप्ता ने महरौली जिला भाजपा अध्यक्ष जगमोहन महलावत को स्थानीय समस्याओं के समाधान में सहयोग के लिये झुग्गी प्रधानों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की समन्वय समिति बनाने का निर्देश दिया।

आज की यात्रा के अंत में आयोजित सभा में आदेश गुप्ता एवं सांसद रमेश बिधूड़ी ने 10 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, 05 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए और लगभग 1000 वरिष्ठ झुग्गीवासी महिलाओं को अभिनंदन पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की।
झुग्गी सम्मान यात्रा संयोजक एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जयवीर राणा, महरौली जिला अध्यक्ष जगमोहन महलावत, प्रदेश प्रवक्ता सत्त प्रकाश राणा, विक्रम बिधूड़ी, बृजेश राय एवं शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, झुग्गी सैल अध्यक्ष सुशील चौहान, दक्षिण निगम में नेता सदन इन्द्रजीत सहरावत, निगम पार्षद भूपेन्द्र गुप्ता एवं सुषमा रविन्द्र गोदारा एवं पूर्व पार्षद सखी सत्यवान राणा सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में सम्मलित हुऐ।
अपने सम्बोधन में आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हर घर को पानी के वादे पर विश्वास कर यहाँ के झुग्गीवासियों ने 2015 एवं 2020 विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया पर आज साढ़े सात साल बाद भी बूंद-बूंद पानी बिजवासन क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है।
आदेश गुप्ता ने कहा कि गत साढ़े सात साल का अनुभव है की केजरीवाल सरकार ने समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को पूरी तरह निराश किया है और उनकी सरकार एक छलावा सरकार है जिसके कुशासन से दिल्ली का विकास हो या झुग्गी कैम्पों का रखरखाव सब ठप्प हैं।
सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि समालखा एवं महिपालपुर के झुग्गी कैम्पों मे रहने वाले लोगों दिल्ली के उधोग का पहिया चलाते हैं पर यह खेद का विषय है की पहले कांग्रेस एवं अब केजरीवाल सरकार की उपेक्षा के चलते इनके परिवार मौलिक सुविधाओं से वंचित हैं।
रमेश बिधूड़ी ने कहा कि जहाँ एक ओर झुग्गीवासी दिल्ली का विकास का पहिया चलाने के लियें मेहनत करते हैं वहीं दूसरी ओर अपने परिवारों को स्वास्थ एवं शिक्षा दिलवाने के लियें भी संघर्ष करते हैं।
श्री आदेश गुप्ता एवं श्री रमेश बिधूड़ी ने केन्द्र सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाएं दिल्ली में लागू ना करने के लिये केजरीवाल सरकार की भर्त्सना की और तुरंत लागू करने की मांग की।

Facebook Comments