उप-मुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने विजेता खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा है कि खेलों के विकास से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बल मिलता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में खेल विकास कार्यक्रमों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। सरकार का प्रयास है कि खेल क्षेत्र में प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई कार्यक्रम संचालित किए गए हैं।
डॉ शर्मा आज स्थानीय के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम में लखनऊ नगर निगम क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

नगर निगम द्वारा महापौर एकादश नगर आयुक्त एकादश, जलकल एकादश एवं पत्रकार एकादश क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 1 मार्च से किया गया था। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह नगर निगम के महापौर थे तब उन्होंने खेलों के प्रोत्साहन पर विशेष ध्यान दिया था। उन्होंने क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता में विजयी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि क्रिकेट सहित सभी खेलों को बढ़ावा देने के लिए वह सतत प्रयत्नशील रहेंगे।

 उप मुख्यमंत्री ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को शीघ्र ही अन्य क्षेत्रों में भी खेलने के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने मैन आॅफ द टूर्नामेंट का खिताब शैलेन्द्र सिंह को, बेस्ट बालर का खिताब अमित कुमार को और बेस्ट बैटसमैन का खिताब मनीश सिंह को दिया। इसके साथ ही मेमेन्टो टू विनर विजयी टीम को और मेमेन्टो टू रनर टीम मेम्बर को भी दिये।

विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन एवं विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि नगर निगम की यह पहल प्रशंसनीय है और मैं आशा करता हूं कि भविष्य में भी इसी प्रकार के आयोजन बराबर होते रहेंगे ताकि सरकारी क्षेत्र में कार्यरत खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर खेल क्षेत्र में नया मुकाम हासिल कर सकेंगे। उन्होंने टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनकी बैटिंग और बॉलिंग की बड़ी प्रशंसा की।

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी, प्रशिक्षक महापौर टीम  शफकुर्रहमान (चचा), पंकज शुकला, जुनैद अहमद, श्याम बिहारी इत्यादी मौजूद थे।

Facebook Comments