उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मकर संक्रांति पर प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मकर संक्रांति और खिचड़ी  के पावन त्योहार  पर देश व  प्रदेशवासियों को बधाई व मंगलमय हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में श्री मौर्य ने कहा है कि देश के विभिन्न भागों में मकर संक्रांति  का त्यौहार  अनेक तरह से मनाया जाता है। यह त्यौहार हमारी गौरवशाली  संस्कृति व
एकता का प्रतीक है। केशव प्रसाद मौर्य ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि यह त्यौहार आपसी भाईचारे की भावना और राष्ट्रीय एकता की कड़ी को मजबूत  करने का एक संदेश देता है और हमें अपनी गौरवशाली संस्कृति और परंपराओं के अनुरूप  त्योहार को  मनाना है ।
उन्होने देश व प्रदेश वासियों से अपील की है  कि कोरोना के दृष्टिगत निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए  सभी लोग  सद्भाव के साथ त्यौहार मनाए।

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने मकर संक्रांति के अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की कामना करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। नंदी ने अपने संदेश में कहा कि मकर संक्रांति पर्व पर हमें हमारे देश की बहुरंगी संस्कृति के दर्शन होते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में मकर संक्रान्ति का विशेष महत्व प्राचीन काल से ही रहा है।

Facebook Comments