कुढ़नी में जात-पात पर विकास भारी: राजीव रंजन

पटना: कुढ़नी में भाजपा की अपार बहुमत से जीत का दावा करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया विभाग के प्रमुख राजीव रंजन ने आज कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी के व्यक्तित्व और उनके किए कामों का प्रभाव आज कुढ़नी में चारो तरफ दिखाई पड़ रहा है. जनता अपने प्रधानमन्त्री को लेकर गदगद है और इसी वजह से कुढ़नी में जदयू की जात-पात की राजनीति पर भाजपा का विकास हर तरीके से भारी पड़ रहा है. भाजपा के पक्ष में जनता का उत्साह यह साफ़ बतला रहा है कि आगामी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत तय हो चुकी है.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के कामों का फायदा देखते हुए कुढ़नी की जनता यह मान चुकी है कि जिस तरह भाजपा के सत्ता में रहते हुए देश आगे बढ़ रहा है उसी तरह भाजपा प्रत्याशी के जीतने से ही कुढ़नी का विकास हो सकता है. इसीलिए लोग खुद आगे बढ़-चढ़ कर भाजपा का प्रचार कर रहे हैं.

राजद-जदयू गठबंधन को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि कुढ़नी में जदयू की लड़ाई केवल भाजपा से ही नहीं बल्कि अपने खुद के कार्यकर्ताओं से भी है. हकीकत में जदयू की पलटी मारने की आदत से न केवल कुढ़नी की जनता गुस्से में हैं बल्कि उसके कार्यकर्ता भी आक्रोशित हैं. इस बार के चुनाव में वह लोग भी जदयू को वोट की चोट पहुंचा कर अपने गुस्से का इजहार करने वाले है.

उन्होंने कहा कि जदयू के सामने सबसे बड़ी चुनौती राजद-जदयू के कार्यकर्ताओं को साध पाने की है. पीएम-सीएम पद की डील को लेकर इनके बड़े नेता भले ही एकजुट हो गये हों, लेकिन दशकों तक एक दूसरे से आमने-सामने का संघर्ष करने वाले इनके जमीनी कार्यकर्ता अभी भी खुन्नस से भरे हुए हैं. इसके अलावा पार्टी के बड़े नेताओं की अवसरवादिता ने इनके गुस्से को और भड़का दिया है, जिसका परिणाम इस चुनाव में दिखाई देगा.

श्री रंजन ने कहा कि इसके अलावा राजद के कार्यकर्ता गोपालगंज का बदला निकालने की ताक में भी बैठे हुए है.  जिस तरह से जदयू ने गोपालगंज चुनाव से पल्ला झाड़ लिया था, उसी तरह राजद के नेता और कार्यकर्ता भी इस चुनाव से हाथ खींच का बैठे हुए है. लोगों का कहना है कि राजद के नेता अंदर ही अंदर लोगों से भाजपा को वोट देने के लिए कह रहे हैं, जिससे जदयू से गोपालगंज का बदला लिया जाए.

Facebook Comments