एसआईटी बनाकर बेतिया राज के कागजातों की हो खोज: संजय जायसवाल

पटना: बेतिया राज के रिकॉर्ड रूम से कागजातों की चोरी पर क्षोभ प्रकट करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बिहार सरकार से एसआईटी के जरिए इस वारदात की जांच करने की मांग की. उन्होंने कहा कि बेतिया राज के कागजातों की चोरी होना कोई सामान्य घटना नहीं है बल्कि इसके पीछे भू-माफियाओं और सरकार विरोधी तत्वों का हाथ है.

डॉ जायसवाल ने कहा कि याद करें तो बेतिया राज की तकरीबन 1000 एकड़ जमीन पर ही टेक्सटाइल पार्क का निर्माण होना है. इसकी सहमती खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी दे चुके हैं. यह टेक्सटाइल पार्क न केवल बेतिया का स्वरूप बदलने वाला है बल्कि इससे बिहार की अर्थव्यवस्था भी और सशक्त होगी. ऐसे महत्वपूर्ण समय पर इन कागजातों का चोरी हो जाना कई सवाल खड़े करता है. यह घटना सीधे-सीधे सरकार के इकबाल को चुनौती है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हमारी सरकार से मांग है कि अविलंब एसआईटी का गठन कर इस मामले की जांच करवाई जाए और जो भी इसमें संलिप्त पाए जाए, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए.

उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल पार्क के निर्माण से जनता को फायदा होगा. इससे न केवल हजारों लोगों को सीधा  रोजगार मिलेगा बल्कि टेक्सटाइल से जुड़े छोटे-बड़े कई उद्योग-धंधों का भी सृजन होगा. लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इस पार्क को नहीं बनना देना चाहते. इन तत्वों को विकास के नाम से से ही चिढ़ होती है. यह लोग विकास कार्यों में अवरोध उत्पन्न करने में ही अपना लाभ देखते हैं. एसआईटी को इस एंगल को भी ध्यान रखते हुए जांच करनी होगी.

डॉ जायसवाल ने कहा कि हमारे लिए बेतिया राज की जमीन महज भूमि का टुकड़ा नहीं है बल्कि यह हमारे इतिहास का हिस्सा है. इसके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ बेतिया की अस्मिता के साथ खिलवाड़ है. जिन तत्वों ने इस कांड को अंजाम दिया वह जान लें कि उन्हें कोई बचा नहीं सकता. उन्हें न तो सरकार माफ़ करने वाली है और न ही बेतिया की जनता. इसलिए बेहतर होगा कि वह खुद कानून के सामने हाजिर होकर अपने गुनाह कबूल कर लें.

Facebook Comments