दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की झुग्गी सम्मान यात्रा आज तुगलकाबाद पहुंची

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज तुगलकाबाद विधानसभा पहुंची जहाँ उन्होने क्षेत्रीय सांसद रमेश बिधूड़ी के साथ संजय कॉलोनी, बंगाली कैम्प, सोनिया कैम्प, वी. पी. सिंह आदि झुग्गी बस्तियों में सघन जनसम्पर्क किया।

यात्रा ओखला फेस 2 में संजय कॉलोनी से भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दिलीप सैकिया के सम्बोधन पश्चात प्रारम्भ हुई और सैकिया, आदेश गुप्ता एवं बिधूड़ी ने संजय कॉलोनी स्थित संत रविदास जी एवं बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के स्मृति स्थल जा कर मूर्तियों को माल्यार्पण किया।
जिलाध्यक्ष रोहताश कुमार एवं प्रदेश प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी के साथ समस्त तुगलकाबाद क्षेत्र की झुग्गी बस्तियों के प्रधानों ने ओखला में संजय कॉलोनी में स्थापित स्वागत मंच पर दिलीप सैकिया एवं आदेश गुप्ता का अभिनंदन किया।
प्रदेश महामंत्री एवं यात्रा संयोजक दिनेश प्रताप सिंह ने यात्रा के प्रारम्भ में बताया कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने गत दिनों में 5 विधानसभा क्षेत्रों में झुग्गी बस्तियों में जनसम्पर्क किया है और हमारी यात्रा अगले एक माह में 25 से अधिक विधानसभाओं के 200 झुग्गी कैम्पों में जायेगी।
आज की यात्रा में सभी आपेक्षित कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह, प्रदेश प्रवक्ता आदित्य झा एवं विक्रम बिधूड़ी, जिला प्रभारी डॉ. महेन्द्र नागपाल, जिला यात्रा पदाधिकारी श्री बलबीर सिंह एवं देवेन्द्र बिधूड़ी, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख अनिल वर्मा और जे. जे. सैल संयोजक संजीव कुमार सम्मलित हुऐ।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दिलीप सैकिया ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में आयोजित इस झुग्गी सम्मान यात्रा का उद्देश्य गरीबों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना एवं मौलिक अधिकार दिलाना है।
उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की अनेक गरीब कल्याण योजनाओं को दिल्ली में लागू ना कर अरविंद केजरीवाल सरकार ने गरीबों से विश्वासघात किया है जिसका परिणाम उनकी सरकार का पतन होगा।
आदेश गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैंने गत 10 दिन में लगभग 60 झुग्गी कैम्पों में लोगों की परेशानियों को समझा है की हर झुग्गीवासी बिजली-पानी की कालाबाजारी माफिया के शिकार हैं। उन्हांने कहा दिल्ली के झुग्गीवासियों की समस्याओं का मुख्य कारण है दिल्ली अर्बन शेल्टर ईमपरोवमैंट बोर्ड (डयूसिब DUSIB) की निष्क्रियता एवं भ्रष्टाचार।
दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में सामुदायिक टायलेट आदि की सुविधाएं देना, बस्तियों की सीवर लाईन, सड़क बनाने के साथ ही स्ट्रीट लाईट लगाना सब “डयूसिब“ का काम है पर दिल्ली की झुग्गी बस्तियों की बदहाली बताती है की “डयूसिब“ बिलकुल काम नही कर रहा।
आदेश गुप्ता ने कहा कि “डयूसिब’ का हजारों करोड़ रुपये का वार्षिक बजट है पर काम के नाम पर उसके पास दिखाने को कुछ नही। नरेला से लेकर तुगलकाबाद तक एवं मटियाला से सीमापुरी तक झुग्गी वासी हर जगह नारकीय जीवन जीने को बाध्य हैं।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह कहना अतिशियोक्ति ना होगा की झुग्गी बस्तियों में सुधार के लियें बनाया गया “डयूसिब“ अरविंद केजरीवाल सरकार के राज में भ्रष्टाचार का सफेद हाथी बन गया है।
आदेश गुप्ता ने लोगों से केन्द्र सरकार की श्रमिक कार्ड, अटल पेंशन जैसी योजनाओं का लाभ उठाने का आव्हान किया।
सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि तुगलकाबाद विधानसभा क्षेत्र में दिल्ली में सर्वाधिक 22 झुग्गी कैम्प हैं और 60 पोलिंग बूथ लगते हैं पर खेद का विषय है की केजरीवाल सरकार के बड़े बड़े दावों के बावजूद गत 7 साल में यहाँ के नागरिकों के जीवन की परेशानियां बढ़ गई हैं। क्षेत्र में पानी की बड़ी कमी है और लोग टैंकर माफिया से पानी खरीदने पर मजबूर हैं। इसी तरह बिजली कनेक्शन पाना झुग्गी वासियों के बूते के बाहर है और उन्हे बिजली माफिया से 8 से 10 रूपए यूनिट की बिजली खरीदनी पड़ती है। उन्होंने कहा आज दिल्ली के झुग्गीवासी केजरीवाल सरकार से पूरी तरह खिन्न हैं।

Facebook Comments