आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु, कलेक्ट्रेट में पूरी तैयारी

ग्रेटर नोएडा: विधानसभा चुनाव को लेकर गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। कलेक्ट्रेट में जनपद के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन किए जाएंगे। पहली बार प्रत्याशियों को ऑनलाइन नामांकन करने की सुविधा मिलेगी। हालांकि, ऑनलाइन नामांकन के बाद आवेदक को आरओ के समक्ष प्रस्तुत होना होगा।

पहले चरण के चुनाव आयोग 14 जनवरी को अधिसूचना जारी कर देगा। 21 जनवरी तक नामांकन किए जा सकेंगे। 24 जनवरी तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 27 जनवरी को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 10 फरवरी को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने चुनाव प्रक्रिया को पूरी कराने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है। शुक्रवार से नामांकन किए जा सकेंगे।

जनपद की नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा सीट के लिए कलेक्ट्रेट में नामांकन किए जाएंगे।पहली बार उम्मीदवारों को ऑनलाइन नामांकन करने की सुविधा मिलेगी।कलेक्ट्रेट पहुंचकर भी नामांकन कर सकते हैं। ऑनलाइन नामांकन करने के बाद प्रत्याशी को आरओ के समक्ष प्रस्तुत होना होगा।नामांकन प्रक्रिया सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में गुरुवार से बैरिकेड लगा दी जाएगी।चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक ही सारी प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो लोगों को जाने की अनुमति होगी। इससे अधिक लोगों के जाने पर प्रतिबंध रहेगा।जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई के मुताबिक कोरोना गाइड लाइन और चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार ही सारी प्रक्रिया कराई जाएगी।उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी

Facebook Comments