नोएडा प्राधिकरण के नियोजन विभाग से फाइल चोरी,अधिकारियों पर लगा गंभीर आरोप

नोएडा: नोएडा प्राधिकरण की एक बड़ी लापरहवाही उस वक्त सामने आयी जब नोएडा प्राधिकरण के नियोजन विभाग से फाइल और निर्मित भवनों का नक्शा चोरी करने वाले आरोपी को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया।आरोपी ने खुद को प्राधिकरण का कर्मचारी बताकर करता था ये काम।पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।वहीं,कुछ दिन पूर्व प्राधिकरण के ग्रुप हाउसिंग विभाग में बिल्डर के आदमी काम करते मिले थे।आपको बता दे कि थाना प्रभारी सैक्टर-20 ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण में तैनात कनिष्ठ सहायक बलवंत सिंह ने थाने में शिकायत दी थी कि लखनऊ निवासी रमेश यादव जो अभी नोएडा के सैक्टर-20 में रहता है।

उसने प्राधिकरण के नियोजन विभाग से कुछ फाइलें और निर्मित भवनों के नक्शे सहित अन्य सामान चोरी कर किसी अन्य व्यक्ति को दे दिया है। आरोपी खुद को नोएडा प्राधिकरण का कर्मचारी बताता है जबकि वह प्राधिकरण का कर्मचारी नहीं है।जामहे की गंभीरता को देखते हुये पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी रमेश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।जांच में पता चला कि आरोपी कई साल से प्राधिकरण में फर्जी तरीके से काम कर रहा था।पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने ही उसे प्राधिकरण में काम करने के लिए रखा था।

उसे प्राधिकरण के अधिकारी कुछ रुपये भी देते थे। आरोपी ने दावा किया कि प्राधिकरण के अधिकारियों के कहने पर ही वह लोगों को फाइल व नक्शा चोरी कर देता था।पुलिस ने आरोपी से कुछ संदिग्ध अधिकारियों के बारे में भी जानकारी ली है।उनकी संलिप्तता के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

बताते चले कि कुछ दिन पूर्व ग्रुप हाउसिंग विभाग भी इस प्रकार का एक मामला आया था।  यहां पर मंगलवार को बिल्डर के आदमी काम करते मिले थे। ये प्राधिकरण के रिकॉर्ड रूम के अंदर तक फाइलों को लेकर आ-जा रहे थे। सूत्रों ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग विभाग के अधिकारियों से बिल्डर के आदमी सांठगांठ कर बीते कई सालों से काम कर रहे हैं।

Facebook Comments