परिवारवाद और तुष्टिकरण के दिन लदे, अब सिर्फ विकास और राष्ट्रवाद चलेगा: राजीव रंजन

पटना: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया विभाग के प्रभारी राजीव रंजन ने आज कहा कि पांच में चार राज्यों में भाजपा को मिली अभूतपूर्व जीत से जहां जनता में ख़ुशी का माहौल है वहीं विरोधी खेमे में मातम छाया हुआ है. दरअसल यह भाजपा की यह जीत जनमानस में आये बदलाव को दिखलाती है. यह परिणाम तमाम परिवारवादी दलों के लिए जनता का स्पष्ट संदेश है कि अब उनके दिन लद चुके हैं. जनता अब जात-पात के समीकरणों पर नहीं बल्कि राष्ट्रहित और विकास पर वोट देने लगी है. ऐसे में साफ़ है कि जो जनता और देश के हित की बात करेगा वही जनता के दिलों पर राज करेगा.

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में जनता ने विपक्षी दलों के झूठ और दुष्प्रचार का गिन-गिन कर मुंहतोड़ जवाब दिया है. राजनीतिक पंडितों द्वारा जिन जिन क्षेत्रों में भाजपा के हार की भविष्यवाणी की गयी थी, उन सभी जगह लोगों ने विपक्ष का ही सूपड़ा साफ़ कर दिया. यहां तक कि देवबंद में भी कमल खिल गया. दरअसल लोग अब मोदी-योगी जैसे राष्ट्रवादियों व सपा-कांग्रेस जैसे परिवारवादियों के बीच के अंतर को अच्छे से समझ चुके हैं.

यूपी में मिली जीत के कारण गिनाते हुए रंजन ने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में प्रधानमन्त्री मोदी की नीतियां, प्रदेश की कानून व्यवस्था, बुल्डोजर, विकास और कोरोना काल में मिले राशन की डबल डोज भाजपा की जीत के बड़े कारण बने हैं. इन चुनावों में मोदी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों ने भी सरकार को दिल खोल कर वोट किया है. चाहे उज्जवला योजना या प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि योजना, शौचालय, आवास, उज्ज्वला जैसी योजनाओं से लोगों विशेषकर महिलाओं को काफी फायदा हुआ है, जो इस चुनाव में वोट में तब्दील होता नजर आया. इससे पता चलता है कि लोगों पर विकास का जादू सर चढ़ कर बोल रहा है.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के प्रति योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई ने भी भाजपा को एक बड़े वर्ग के बीच लोकप्रिय बना दिया है. अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चलाने से लेकर उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त और माफियाओं के दबदबे को कम करने के लिए योगी सरकार द्वारा किये गये कामों को जनता का भरपूर समर्थन हासिल है. साथ ही यह परिवारवादी दलों के लिए एक चेतावनी भी है कि यदि उन्होंने खुद में बदलाव नहीं किया तो जनता उनका राजनीतिक कैरियर को समाप्त कर देगी.

Facebook Comments