नागरिकता संसोधन बिल लागू करने की गलती नही करे सरकार: संजय गुर्जर

नोएडा: भारत बचाओ सविधान बचाओ आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गुर्जर ने अपने बयान में कहा है कि देश को नागरिकता बिल की कोई जरूरत नही है बल्कि अमन चैन और विकास की है। उन्होने कहा कि देश मे चारों तरफ माहौल खराब है उसके बावजूद देश के गृह मंत्री बयान दे रहे है कि वह समान नागरिकता बिल लागू करेंगे , इस के पीछे का मकसद केवल देश की जनता को भ्रमित करना है।

एक महीना पूरा चला गया कही कुछ हो रहा था तो कही कुछ हो रहा था ,चारो तरफ एक विशेष धर्म के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिस की गई ,ईद निकल गयी अब देश के गृह मंत्री जी ने नया जुमला शुरु कर दिया है ताकि लोग इस मे उलझे रहें और देश के बिगड़ते हुये हालातों पर गौर नही करें। उन्होने कहा कि मेरा पहला सवाल यह है की केंद्र सरकार पहले WHO की रिपोर्ट पर जबाब दे। आपने पूरे देश को बताया था कि कोरोना में 5 लाख लोगों की जान गई है जबकि WHO की रिपोर्ट 47 लाख लोगों की जान भारत मे जाने की बात कर रहा है। इससे बड़ा झूठ और जनता के साथ धोखा क्या हो सकता है, इसको देश के लोगों को भी समझना चाहिये। इस तरह की गैर जिम्मेदारियों से देश नही चल सकता, यह बहुत बड़ा संवेदनशील मामला है इस से ध्यान भटकाने को देश के गृह मंत्री जी बयान दे रहे हैं कि नागरिकता बिल लागू करेंगे। देश में इस बिल पर कोई चर्चा नही, कोई इसे पसंद नही करता, कोई  माग नही है तो फिर इस बिल को लाने व इस बिल को लागू करने की बात से देश का माहौल खराब होता है।

उन्होने कहा कि जब इतने कारण है इस बिल के तो सरकार आखिर क्यों इस बिल को लाने की या लागू करने की बात करती है, लेकिन जो यह लोग सोच रहे हैं वह होगा नही । इस बिल से ये लोग केवल मुस्लिम समाज को निशाना बनाना चाहते हैं पिछली बार की तरह लेकिन इस बार पिछड़ा वर्ग और दलित आदिवासी सब इस का बड़े स्तर पर विरोध करेंगे और यह बिल अगर बीजेपी सरकार लागू करने की कोशिस करती है तो पूरे देश में इसका बड़ा विरोध होगा और सरकार को इस बिल को वापस लेना होगा और सरकार अगर इस बिल को लागू करने की कोशिस करती है तो इसके भयंकर परिणाम होंगे, किसी भी कीमत पर सरकार के इस गलत निर्णय को देश के लोग बरदास्त नही करेंगे, युवाओं को रोजगार, मंहगाई  की मार कम हो ,देश में एकता कायम हो व देश मे जाति धर्म की राजनीति खत्म हो यह आज की जरूरत है। इस लिये भारत बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन सरकार की हर उस गलत नीति का विरोध करता है जिससे देश का माहौल खराब हो।

Facebook Comments