मटियाला एवं द्वारका विधानसभा में पहुंची दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा मटियाला एवं द्वारका विधानसभा क्षेत्रों में पहुंची, जहाँ उन्होंने मंगलापुरी सेवा बस्ती एवं गोयला डेरी झुग्गी बस्ती में व्यापक जनसम्पर्क कर स्थानीय झुग्गीवासियों की समस्याओं को समझा और नजफगढ़ जिला भाजपा अध्यक्ष विजय सोलंकी को स्थानीय निगम पार्षद के साथ समस्याओं के समाधान पर व्यक्तिगत ध्यान देने का निर्देश दिया।

झुग्गी सम्मान यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय सम्मलित हुऐ और उन्होंने एकत्रित झुग्गीवासियों को सम्बोधित किया।
आज की यात्रा में प्रदेश भाजपा महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष राजीव बब्बर, प्रदेश प्रवक्ता ममता काले एवं शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ संयोजक सुशील चौहान, नजफगढ़ जिला पदाधिकारी विजय सोलंकी, रमेश शौखंदा, मुकेश मिश्रा और निगम पार्षद पवन शर्मा एवं रेखा चौहान सहित सभी आपेक्षित पार्टी कार्यकर्ता सम्मलित हुऐ।
प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने बताया की आज 5 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण योजना के अंतर्गत ऋण उपलब्ध कराये गये और 20 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन भेंट किए गए।
झुग्गी वासियों से अपने संवाद में आदेश गुप्ता ने कहा की यूँ तो मेरी यात्रा का उद्देश्य झुग्गीवासियों की मूलभूत समस्याओं का समाधान करना है पर मेरा प्रयास है की मेरी यात्रा के माध्यम से अधिक से अधिक झुग्गी परिवारों को छोटे रोज़गार हेतु सुनिधि ऋण योजना के अंतर्गत ब्याज मुक्त ऋण एवं महिलाओं को सुविधा हेतू उज्ज्वला गैस कनेक्शन मिलें।
आदेश गुप्ता ने झुग्गीवासियों के भारी बिजली बिलों और पानी एवं राशनकार्ड की अनुपलब्धता को उठाया और कहा की यह दुखद है की जहाँ झुग्गी वासी साफ पाने के पानी से वंचित हैं वहीं मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल अपने घर में 10 करोड़ की लागत से स्वीमिंग पूल बनवा रहे हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि जो राजधानी दिल्ली के झुग्गी वासियों को पेय जल नही दे पा रही है ऐसी केजरीवाल सरकार को सत्ता में एक दिन भी बने रहने का अधिकार नही है।
मालवीय ने कहा कि जहाँ भाजपा की सरकारें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड एवं बिहार जैसे बड़े राज्यों में गांवों में घर घर पाईप लाईन से पानी पहुंचा रही हैं वहाँ दुखद है की देश की राजधानी में झुग्गी बस्तियों एवं अंधिकृत कॉलोनियों में पेय जल सबसे बड़ी समस्या है।
उन्होंने आहवान किया की झुग्गी वासी आगामी चुनावों में भाजपा का साथ दें और सुखद परिवर्तन के साक्षी बनें।

Facebook Comments