बिहार में 11 सौ मंडलो में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का सीधा प्रसारण: मनोज शर्मा

पटना:  बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधायक मनोज शर्मा ने बयान जारी करते हुए कहा कि अयोध्या-काशी पूर्ण हुआ… 13 दिसंबर को एक ऐतिहासिक दिन के गवाह पूरे देश के लोग बनेंगे। 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के परिसर में बाबा विश्वनाथ के मंदिर का लोकार्पण होने वाला है। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई दामोदर दास मोदी और यूपी के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर के नए अवतार का लोकार्पण करेंगे। इस भव्य समारोह को देश के करोड़ों लोग साक्षात देख सकेंगे। बिहार में 1100 मंडलों के शिवालयों पर ऐतिहासिक क्षण का सीधा प्रसारण किया जाएगा। 

हर शिवालय पर एलईडी टीवी लगाकर भव्य मंदिर परिसर को दिखाया जाएगा।  इसकी सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। सभी मंडलों में वहां के प्रमुख नेता, अपने सहयोगीयों और वहां के प्रबुद्ध जनों के साथ बनारस के विश्वनाथ मंदिर के परिसर परिसर के लोकार्पण का सीधा प्रसारण देखेंगे। 
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लोकार्पण के भव्य कार्यक्रम में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री साक्षी बनेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण कर आम जनता के लिए नए परिसर का द्वार खोल देंगे। इस पूरे परिसर में 63 मंदिर है उनका भी जीणोद्धार किया गया है। जब प्रधानमंत्री सहित सभी मुख्यमंत्री इससे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। तो पूरा देश इस आयोजन को देखकर आह्लादित होगा।
बिहार के 1100 मंडलो के साथ साथ देश 51 हजार जगहों पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसमे लोग देखेंगे कि किस तरह से सैकड़ों साल बाद श्री काशी  विश्वनाथ धाम का जीर्णोद्धार हो रहा है। भव्य लोकार्पण की तैयारी की जा चुकी है, ताकि देश और विश्व भर के लोग इस पल के साक्षी बनें और अपनी आने वाली पीढ़ियों को श्री काशी  विश्वनाथ के जीर्णोद्धार  के काम की सफलता के बारे में बता सकें। लोग सैकड़ों सालों तक इसे याद रखेंगे। गंगा के घाटों और कुंडों की सफाई और साज-सज्जा किया गया है। गंगा के दोनों किनारे क़रीब 11 लाख दीप रोशनी बिखेरेंगे।  सरकारी भवनों को भी रोशनी से सजाया जा रहा है। बनारस के मंदिरों को आकर्षक तरीके से सजाया जाएगा।  भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। वहां के लोग भी इस आयोजन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। इस भव्य आयोजन को लोग अपने घर मे टीवी के माध्यम से भी देख सकेंगे।

Facebook Comments