श्रमजीवी विकास संगठन द्वारा नोएडा के बस्तियों में चलाया गया जन

नोएडा: श्रमजीवी विकास संगठन द्वारा 25 दिवसीय गुंजारन अभियान के अंतर्गत 10 दिवसीय जन – जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत नोएडा के 40 बस्तियों में नुक्कड़ नाटक ,  नारा एवं जनगीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया l इस अभियान के अंतर्गत आज नोएड़ा के सेक्टर 8, 9 , 5 एवं 4 के बस्तियों में लोगों को जागरूक किया गया ।

इस अवसर पर संगठन के कार्यकर्ता संतोष कुमार कहे की बस्ती में रहने वाले लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से एवं अपने अधिकारों से वंचित है ,  क्योंकि उनमें एकता नहीं है और वह एक होकर अपनी आवाज को बुलंद नहीं कर पा रहा है ,  जिसके कारण उनकी सुनवाई नहीं हो रही है ।  इसलिए हम लोग जन – जागरूकता अभियान के अंतर्गत लोगों को जागरूक कर रहे हैं ताकि वह अपने अधिकारों को समझ सके एवं इसके लिए पहल कर सके ।
इस कार्यक्रम में उपस्थित समाजसेवी विक्रम सेठी ने कहा कि श्रमजीवी विकास संगठन द्वारा किए जा रहे कार्य बहुत ही सराहनीय है । इससे लोगों का विकास होगा , इसलिए सभी लोगों को संगठन का साथ देना चाहिए ।इस नुक्कड़ – नाटक टीम में कलाकार के रूप में नमो नारायण , गोपाल , हेमंत सिंह नेगी , जनगीत गायक युद्धेश बेमिसाल एवं विजय कुमार ने भाग लिया ।
कार्यक्रम की शुरुआत जनगीत द्वारा किया गया तत्पश्चात नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई एवं अंत में लोगों के साथ नुक्कड़ – नाटक पर संवाद करते हुए धन्यवाद ज्ञापन के बाद कार्यक्रम की समाप्त की गई l

Facebook Comments