जिले की विभिन्न राशन की दुकानों पर हुआ निशुल्क राशन का वितरण

नोएडा: उत्तर प्रदेश सरकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को निशुल्क राशन उपलब्ध करा रही है।इस कड़ी में प्रदेश सरकार के द्वारा इस माह से सभी राशन कार्ड धारकों को एक किलो दाल,एक किलो खाद्य तेल एवं एक किलो नमक भी निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।वहीं दूसरी ओर अंत्योदय कार्ड धारकों को 35 किलो राशन एवं एक किलो चीनी निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

इस श्रृंखला में आज दूसरे दिन भी उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप एवं जिलाधिकारी सुहास एल वाई के नेतृत्व में राशन वितरण के लिए विशेष अभियान संचालित किया गया। जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष अभियान के दूसरे दिन नोएडा सैक्टर 5 हरौला स्थित राजेन्द्र प्रसाद की दुकान पर सांसद डाॅ महेश शर्मा व मेहंदीपुर कलां जेवर में कविता देवी की दुकान पर  विधायक धीरेन्द्र सिंह व अन्य जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र में विशेष अभियान के तहत अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के तहत प्रत्येक नागरिक को पांच किलो राशन उत्तर प्रदेश सरकार एवं पांच किलो राशन भारत सरकार के द्वारा निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार के द्वारा इस माह से नई शुरुआत करते हुए प्रत्येक कार्ड धारक को एक किलो दाल एक किलो खाद्य तेल एवं एक किलो नमक भी निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है।इसी श्रृंखला में आज दूसरे दिन भी यह कार्यक्रम संचालित करते हुए पात्र लाभार्थियों को विभिन्न राशन की दुकानों पर राशन वितरण किया गया है।

Facebook Comments