मोदी-योगी कहते ही नहीं, करते भी हैं दलितों का सम्मान: स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ:  यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से जुड़े स्थलों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित किया औऱ बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ सर्वाधिक अनुसूचित जाति के लोगों को दिया। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहीं, वह रविवार को फिरोजाबाद में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जन्मभूमि महू समेत उनके शिक्षा क्षेत्र लंदन में  डॉक्टर अंबेडकर मेमोरियल, उनकी चैत्य भूमि मुंबई और दिल्ली में नेशनल मेमोरियल की स्थापना कर पीएम मोदी ने बाबासाहेब से जुड़े इन स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया। मोदी जी ने ही बाबा साहब की जयंती 14 अप्रैल को दुनिया के सबसे बड़े मंच संयुक्त राष्ट्र संघ में मनाने की परंपरा शुरू की है।

विपक्ष पर करारा हमला बोलते हुए श्री सिंह ने कहा कि सपा हो या बसपा, उनके भाषणों में ही गरीबों-दलितों के सम्मान की बात होती है, असल में तो इनकी सरकारों में अनुसूचित जाति के लोगों को कोई लाभ नहीं दिया जाता। उन्हांेने कहा कि जब भी भाजपा की सरकार आती है तो सबसे अधिक लाभ वंचित वर्ग को प्रदान किया जाता है, यही वजह है कि उत्तर प्रदेश के दलित, वंचित और गरीब तबका मिलकर दुबारा योगी जी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं।

श्री सिंह ने कहा कि मैं ये बात चैलेंज के साथ कह सकता हूं कि भाजपा शासन में बिना किसी भेदभाव के दलित, शोषित, पिछड़े और वंचित वर्ग को आवास, गैस बिजली कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड तथा अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति-रीति सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश में दुबारा योगी सरकार बनने पर सामाजिक रूप से पिछड़े लोगों को सशक्त बनाने के लिए और अधिक काम किया जाएगा।

Facebook Comments