बिहार गोल्ड ने जीता अटल चैंपियनशिप का खिताब

पटना: भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार प्रदेश द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर आयोजित चार दिवसीय अटल बिहारी वाजपेयी महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल मैच सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन आज ऊर्जा स्टेडियम में किया गया जिसमें बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा जी एवं बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी शामिल हुए ।

इस अवसर पर बिहार सरकार के माननीय स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा की अटल के जयंती के अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित महिला क्रिकेट चैंपियनशिप अटल जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। अटल जी सदैव महिला सशक्तिकरण पर बल दिया करते थे ।

इस अवसर पर बिहार सरकार के पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा की सभी खिलाड़ियों ने खेल भावना के साथ खेलते हुए अच्छे खेल का प्रदर्शन किया । इस प्रकार से महिला खिलाड़ियों को प्रदान करने के लिए भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है ।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा की बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है आज के मैच में जिस प्रकार से खिलाड़ियों ने खेल का प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ है  इन्ही खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी आने वाले दिनों में बिहार का नाम रौशन करते हुए नेशनल एवं इंटरनेशनल मैच खेलेंगी ।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी जी ने कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ निरंतर खिलाड़ियों को उचित मान सम्मान प्रदान कर रही है एवं उन्हे उचित प्लेटफार्म दे रही है ।

इस अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू ने बताया की अटल जी के स्मृति में ये क्रिकेट चैंपियनशिप का योजन पिछले वर्ष से कराया जा रहा है भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार के खिलाड़ियों के हर संभव मदद हेतु  संकल्पित है ।उक्त अवसर पर बिहार क्रिकेट संघ के संजय सिंह एवं धर्मबीर पटवर्द्धन ने भी अपनी बात खिलाड़ियो के बीच रखी एवं बिहार क्रिकेट द्वारा खिलाड़ियो के लिए की जा रही सभी कार्यक्रम को विस्तार से बताया।

भारतीय जनता पार्टी क्रीड़ा प्रकोष्ठ के तत्वाधान में आयोजित और अनु आनंद फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित भारत रत्न अटल बिहारी महिला क्रिकेट चैंपियनशिप में बिहार गोल्ड ने बिहार बिहार ग्रीन को 6 विकेट से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया ।

प्लेयर ऑफ दी मैच सोनी ठाकुर को घोषित किया गया । प्लेयर ऑफ दी सीरीज वैदेही यादव को घोषित किया गया । बेस्ट बैटर प्रीति प्रिया, बेस्ट बॉलर टीम ब्लू की शैली रंजन, बेस्ट फील्डर कोमल कुमारी को घोषित किया गया।उक्त अवसर पर बिहार क्रिकेट के हित में सदैव चिंतन करने वाले वरीय क्रिकेटर पवन कुमार एवं अम्पायर आशीष सिन्हा जी को अटल बिहारी “बिहार खेल रत्न” सम्मान से सम्मानित किया गया।

टॉस जीत कर पहले खेलते हुए बिहार ब्लू ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 93 रनों का स्कोर खड़ा किया । वैदेही यादव 36 शिखा भारती 13 ने अच्छी बल्लेबाजी की। शोभना ने 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए । स्वना निवेदिता, कोमल एवं सुधा ने एक एक विकेट लिए ।

जवाब में खेलने उतरी बिहार गोल्ड की टीम ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाकर मैच जीत लिया। सोनी ठाकुर ने 33 रन बनाए और नाबाद रही ,निक्की 20, कोमल 17 एवं शोमना ने 15 रन बनाए । रचना , वैदेही, सूर्या एवं संध्या ने एक एक विकेट लिए ।

पुरस्कार वितरण समारोह का मंच संचालन प्रदेश सह संयोजक अंकुर वर्मा द्वारा किया गया, स्वागत भाषण प्रदेश सह संयोजक धीरेंद्र सिन्हा द्वारा किया गया। धन्यवाद ज्ञापन राजीव रंजन यादव द्वारा किया गया। इस अवसर पर क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक राजेश यादव, मुकेश पासवान, बिरेंद्र कुमार, कुमारी मनीषा, डॉ रितेश , बिमल कुमार, सौरव चक्रवर्ती आदि शामिल हुए ।

Facebook Comments