नोएडा लोकमंच व लायंस क्लब ने किया निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

नोएडा: नोएडा लोक मंच और लायंस क्लब नोएडा के तत्वावधान में सेक्टर 12 स्थित बारात घर के दवा बैंक परिसर में रविवार को निशुल्क नेत्र जांच चिकित्सा व मोतियाबिंद निशुल्क जांच व ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया।नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि इस शिविर में लगभग विभिन्न स्कूलों के 150 बच्चे और 400 के करीब महिलाएं व अन्य लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई।  21 मरीज ऐसे निकले जिनको मोतियाबिंद की शिकायत के बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए गाजियाबाद ले जाया गया।

महेश सक्सेना ने बताया कि शिविर में आए मरीजों की जांच में जिनके लिए चश्मों की जरूरत महसूस की गई है उन्हें झाऑप्टिकल अट्टा की तरफ से निशुल्क चश्मे दिए जाएंगे।इस दौरान डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने 50 से अधिक लोगों को बीपी और शुगर जांच के बाद उन्हें मेडिकल सलाह दी। 34 मरीज ऐसे मिले जिनका शुगर व बीपी सामान्य से ज्यादा था। यह शिविर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चला।

कैलाश हॉस्पिटल से डॉक्टर पीयूष , झा ऑप्टिकल से श्रवण कुमार ने आंखों की जांच की। सुमित्रा हॉस्पिटल से दो लोगों की मेडिकल टीम ने जांच की।सुबह 10:00 बजे नेत्र जांच शिविर शुरू हो गया।इस कार्यक्रम में नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना, श्रीमती लीक़ा सक्सेना,  डॉ सी बी झा, आर एन श्रीवास्तव, विभा बंसल , इंदिरा चौधरी, मुकुल बाजपेई ,मान सिंह चौहान, योगेंद्र शर्मा ममगई, आई आर छाबड़ा, डॉ उमेश कुमार,  मनीषा चौहान, लायंस क्लब नोएडा के अध्यक्ष आदित्य श्रीवास्तव,प्रदीप वोहरा,ला आई आर छावड़ा, ला उमेश कुमार, राजेश सिंघल,ला साधना सिंघल मनीषा शर्मा और सुनील श्रॉफ आदि मौजूद थे।

Facebook Comments