भाजपा की हवा ही नही चल रही है बल्कि चल रहा है तूफान: डा. दिनेश शर्मा

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि एक ओर वे लोग हैं जो अपराध और अपराधी और जातिवाद को प्रश्रय देनेवाले हैं जिनके समय दंगे हुए और बुंदेलखण्ड प्यासा रहा तथा आपस में लड़ाने का काम हुआ। उस बुंदेलखण्ड मेे अमन चैन लाने तथा उसके विकास का संकल्प भाजपा ने लिया है। आज बुंदेलखण्ड में आटोमैटिक राइफल बनेंगी, ब्रम्होस मिसाइल बनेगी, डिफेन्स कॉरीडोर बनेगा।  

उन्होने कहा कि इस सरकार ने बुंदेलखण्ड में उद्योग लगाने के लिए जमीन देने की व्यवस्था की है और उद्योगपतियों को बिजली, पानी आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। इससे यहां के युवकों को रोजगार मिलेंगे। यह इसलिए किया जा रहा है कि सबसे अधिक रोजगार की तलाश में नौजवानों का पलायन बुंदेलखण्ड से हुआ। उन्होंने कहा कि यहां डिफेन्स कॉरीडोर बनाया जा रहा है। आयुध कारखाना भी लगाने जा रहे हैं तथा नदियों को जोड़ने का काम कर रहे हैं तथा सिंचाई की व्यवस्था कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधी तत्व अभी तक बिल में घुसे हुए थे किंतु चुनाव आते ही ये माफिया सपा, बसपा, काग्रेस की सूचियों से जिन्न की तरह बाहर निकल आए हैं किंतु अब अपराधी कामयाब नही होगा। क्योकि बुंदेलखण्ड ने विकास का स्वाद चखा है।

सरकार ने इस क्षेत्र के विकास का संकल्प लिया है। आज सरकार ने किसानों के बिजली के बिल आधे कर दिये हैं। उनका कहना था कि सरकार की इस जनकल्याणकारी योजना को देखकर एक नेता जी बिजली के फार्म भरवाने लगे और कहा कि 300 यूनिट तक वे मुफ्त बिजली देंगे। जिनके समय बिजली आती नही थी वे आज मुफ्त बिजली देने का वायदा कर रहे हैं। इनकी कथनी और करनी में कितना अंतर है कि इन्हें मकान देने के लिए 27 लाख फार्म भरवाए थे और 27 हजार भी दे नही पाए।

जब कि भाजपा सरकार ने 45 लाख मकान दिए। बबीना में तमाम लोगों को मकान, वृद्धावस्था पेंशन, उज्ज्वला गैस योजना, तमाम सड़कों का काम जैसी सरकारी योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को मिला है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता एवं उनके अप्रत्यक्ष सहयोगी हैदराबाद वाले भाई जान योगी और मोदी पर अभद्र टिप्पणी कर रहे है।उन्हेें यह पता नही है कि दस मार्च के बाद योगी दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे और तब हैदराबाद में उनके द्वारा अर्जित अनाधिकृत राजनैतिक वर्चस्व को भी हैदराबाद जाकर मिटाएंगे। डा. शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के लोगों को लोकतांत्रिक तरीके से सबक सिखाने के लिए हर व्यक्ति योगी और मोदी बनकर इनके सत्ता पाने के सपने को नेश्तेनाबूत करना है।

उन्होंने कहा कि यह एक प्रकार का चुनावी महायज्ञ है। उन्होंने कहा कि जो चुनाव के संबंध में मतदाताओं का सकारात्मक आकर्षण है, उनमें पहले से ज्यादा मत प्रतिशत वोट भाजपा को मिल रहे हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि इस बार परंपरागत वोट उस प्रकार नही चलेगा जिस प्रकार से पिछले चुनाव में होता था। उन्होंने कहा कि इस बार मुस्लिम परिवार के भी मत भाजपा को मिलेंगे।

डा. शर्मा ने अंत में उपस्थित महिलाओं से कहा कि उन्हें इज्जतघर मोदी जी ने दिया। उनके जनधन खाते में 1500 रूपए योगी जी ने कोरोना के समय दिया । 6 हजार की किसान निधि किसान के खाते में आ रही है जिन्हे नही मिला वह देने का क्रम जारी है। इसके अलावा गैस का चूल्हा और गैस का सिलिन्डर भी भाजपा सरकार ने ही दिया। इसलिए जिस प्रकार से मतदाता घर से निकलकर भाजपा को समर्थन कर रहा है वह स्वागत योग्य है।

उन्होनेे अंत में लोगों को जातिवाद से मुक्त होकर भाजपा को वोट देने का आह्वान किया। झांसी जनपद के बबीना एवं गरौठा विधानसभा के अंतर्गत आयोजित अलग-अलग प्रबुद्ध सम्मेलन एवं जनसंपर्क में नागरिकों का उत्साह चरम पर था।

Facebook Comments