कोरोना काल में सबसे अधिक परेशानियों का सामना कर रहे है खिलाड़ी: सतीश राजू

पटना: भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी ने अपने साक्षात्कार में बताया की कोरोना की दूसरी लहर से उबारने के उपरांत जब ग्राउंड खुला तब भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ खिलाड़ियों के खेल को बढ़ावा देने हेतु विभिन्न खेलों का आयोजन करवाई लेकिन कुछ ही दिनों में पुनः कोरोना की तीसरी लहर आ गई पुनः सारे मैदान बंद हो गए तो हम लोगों ने ऑनलाइन गेम का सहारा लिया और स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के अवसर पर 15 दिवसीय राज्यस्तरीय ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जिससे खिलाड़ियों का मानसिक कसरत होता रहे ।

राजू ने आगे बताया की खेल मैदान और जिम बंद होने से खिलाड़ियों को एक्सरसाइज करने में काफी समस्या आ रही है जिस कारण से खिलाड़ी ओवर वेट हो रहे है खिलाड़ियों को इससे बचने के लिए अपने घर पर ही व्यायाम करना चाहिए वैसे भी देश के आजादी के 75वी वर्षगांठ पर पूरा देश अमृत महोत्सव माना रहा है और पूरे देश में सूर्य नमस्कार का आयोजन किया जा रहा है सभी खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सूर्य नमस्कार करना चाहिए जिससे उनकी तंदुरुस्ती बनी रहे । श्री राजू ने आगे जानकारी दी की बहुत से खिलाड़ी आर्थिक संकट से भी परेशान है भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ को जब भी जानकारी प्राप्त हुई हम सभी ने उनके मदद हेतु हर संभव प्रयास किया इस विषय पर सरकार को भी ध्यान देने की आवश्यकता है और जरूरतमंद आर्थिक परेशानी से जूझ रहे खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता करनी चाहिए इस हेतु भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही बिहार सरकार के खेल मंत्री से मिलेगा और उनसे आग्रह करेगा की ऐसे खिलाड़ियों की सरकार मदद करे ।

ज्ञात हो की प्रदेश संयोजक बनने के बाद से सतीश राजू लगातार बिहार के खिलाड़ियों के हित की लड़ाई लड़ रहे हैं चाहे बिहार में खेल आयोग के गठन की मांग हो या लॉकडाउन के उपरांत खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन करवाना हो। राजू ने कहा की कैलाशपति मिश्र  ने क्रीड़ा प्रकोष्ठ का गठन खिलाड़ियों के उत्थान के लिए ही किया था और उनके सपनों को साकार करना ही राजू का लक्ष्य है। राजू ने कहा की क्रीड़ा प्रकोष्ठ की पूरी टीम खिलाड़ियों को उचित मान सम्मान दिलाने के लिए संकल्पित है और खिलाड़ियों के हक के लिए क्रीड़ा प्रकोष्ठ सदैव आवाज उठाती रहेगी ।

Facebook Comments