भारतीय संस्कृति के ध्वजवाहक हैं प्रधानमन्त्री मोदी: राजीव रंजन

पटना: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि भारत के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गौरव वापस दिलाने के लिए प्रधानमन्त्री मोदी ने महज सात वर्षों में जितने कार्य किये हैं, उतने पिछले 70 वर्षों में भी नहीं हुए थे. यह उनके भगीरथ प्रयासों का ही प्रतिफल है कि सैंकड़ों वर्षों की तपस्या के बाद आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर पुनर्स्थापित हो रहा है, काशी में बाबा विश्वनाथ को तंग संकरी गलियों और अतिक्रमण से मुक्ति मिल चुकी है, वहीं प्रयागराज तथा सोमनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण और सुविधाओं में बढ़ोतरी हो रही है और केदारनाथ धाम में आदिगुरु शन्कराचार्य की प्रतिमा की स्थापना हो चुकी है. वास्तव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय संस्कृति के ध्वजवाहक बन चुके हैं जिन्होंने अपनी अथक मेहनत और सतत प्रयासों से भारतीय संस्कृति का एक स्वर्णिम अध्याय लिख दिया है.
उन्होंने कहा कि आज पीएम मोदी के कारण पूरे विश्व में भारत का नाम सम्मान से लिया जाता है. गरीबी, आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन, महिलाओं का सम्मान समेत तमाम वैश्विक समस्याओं के समाधान के लिए आज पूरा विश्व पीएम मोदी की तरफ देख रहा है और यही कारण है कि अमेरिका, रूस, सऊदी अरब, साउथ कोरिया, अफगानिस्तान, भूटान समेत विश्व के कई देश अपने सर्वोच्च सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित कर चुके हैं. अगर यह कहें कि पीएम मोदी मिट्टी को सोने में बदल देने वाले शख्सियत हैं तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी.

श्री रंजन ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रधानमन्त्री मोदी ने जिस नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया है, उसका लोहा आज पूरी दुनिया मान रही है. अमेरिकी डाटा रिसर्च एजेंसी मॉर्निग कंसल्ट के सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय और शीर्ष नेता बने हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 प्रतिशत है और यह रेटिंग दुनिया के शीर्ष 13 नेताओं में सबसे ज्यादा है. सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को काफी पीछे छोड़ दिया है. इसके अतिरिक्त ब्रिटेन की मार्केट रिसर्च कंपनी यु-गोव द्वारा साल 2021 के मोस्ट एडमायर्ड मेन की सूची में भी प्रधानमंत्री मोदी रूसी राष्ट्रपति पुतिन, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, चीन के बिजनेस टाइकून जैक मा यहां तक कि पोप फ्रांसिस से भी मीलों आगे हैं. इंडिया टुडे-कार्वी इनसाइट्स मूड ऑफ द नेशन सर्वे में भी उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था. वहीं इसी सर्वे के मुताबिक देश 66 फीसदी लोग उन्हें अगले पीएम के तौर पर भी देखना चाहते हैं.

Facebook Comments