प्रतापगढ़: मुख्यमंत्री ने किया 554 करोड़ रुपये के योजनाओ का लोकार्पण/शिलान्यास

लखनऊ: प्रतापगढ़ अपने पुरुषार्थ और बुद्धि के लिए जाना जाता है, क्योंकि जहां भी प्रतापगढ़ वासी गए एक छाप छोड़ी है, जैसे आंवला छोड़ता है। कहा जाता है कि सौ लिखा पढ़ा, एक प्रतापगढा।़ उन पूर्वजो को नमन जिन्होंने प्रतापगढ़ को बनाया और आंवले को वैश्विक पहचान दी, हमारी सरकार ने एक जनपद एक उत्पाद के माध्यम से आंवले को बढ़ावा देने का काम किया, एक वृहद योजना बनाई।

पिछले 2 साल से पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में है,लेकिन यहां की पहचान को हमने प्रोत्साहित करने का कार्य किया। 554 करोड़ रुपये के योजनाओ का लोकार्पण, शिलान्यास तथा भारतीय जनता पार्टी जन विश्वास यात्रा के दौरान आयोजित विशाल जनसभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्बोधित कर रहे थे।

श्री योगी ने कहा कि इससे पहले हमने प्रतापगढ़ का मेडिकल कॉलेज दिया था, कोई सोच सकता था कि यहां मेडिकल कॉलेज हो सकता है, इस सत्र से यहां शैक्षिक सत्र शुरू हो जाएगा। कांग्रेस के शासनकाल में क्या होता था, घोषणाएं हो जाती थी और दस साल बाद शिलान्यास होता था। पहले पहचान का संकट होता था, यहां का नौजवान जब बाहर जाता था तो बहुत हेयदृष्टि से देखा जाता था। जो लोग 5 साल से सत्ता से बाहर हैं आज उनकी दिवालो से नोट के बंडल निकल रहा है। ये पैसे गरीबो के थे, जिसको उंन्होने अपने घरों में चुनवा रखा था। आज 554 करोड़ की योजनाएं मिल रही है। पहले पैसे गरीबो का सपा-बसपा लूटकर दिवालो को बनवाते थे, बबुआ नोटबन्दी का विरोध क्यों करता था, अब समझ आया होगा आपको, क्योंकि आज नही तो कल ये नोट निकलना ही था, क्योंकि गरीब का आर्शीवाद भी लगता है और हाय भी बहुत तेज़ लगती है। पहले की सरकारें वोटबैंक की राजनीति करते थे, उन्हें लगता था कि रामभक्तों पर गोली चलवा कर वोट मिल सकता है तो रामभक्तों पर गोली चलवाती थी। आज भाजपा की डबल इंजन सरकार आई तो अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कावंड़ यात्रियों पर रोक लगाते थे, आज काशी विश्वनाथ का भव्य कॉरिडोर बन गया है। आज तीन पार्टियां हैं एक भाई बहन की पार्टी है,एक बुआ, बबुआ की पार्टी है, चचा भतीजा मंच से ही मारपीट कर लेते हैं। पहले हर तीसरे दिन दंगा होता था, लेकिन आज उन्हें पता है कि दंगा करेंगे तो सात पीढियां भरपाई करेंगी। आज 120 गांव में हर घर नल योजना चल रही है,पहले यही कहना पड़ता था कि एक हैंडपंप दे दीजिए, लेकिन आज 50 हजार गांव में हम ये योजना लागू कर रहे हैं। जब सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होता है,ये दमदार काम आपको दिखाई पड़ रहा है। यही काम दिखाने के लिए बीजेपी की जनविश्वास यात्रा चल रही है। सर्वत्र ही कमल खिलेगा, क्योंकि कमल ही कल्याण का कारक है.।

सपा-बसपा-कांग्रेस की सरकारों ने लंबा शासन किया, लेकिन विकास की कोई परिकल्पना ही नही थी। कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए साढ़े 5 दशक तक राज किया लेकिन क्यों प्रतापगढ़ मंे मेडिकल कॉलेज नहीं बन पाया, यही सवाल सपा,बसपा से पूछा जाना चाहिए। हमने जो कहा वो करके दिखाया है। जो लोग कोरोना में 20 महीने विपत्ति में गायब थे, वो आपके वोट का अधिकारी नही हो सकते, वो सभी होम क्वारन्टीन थे, इन्हें चुनाव में भी होम क्वारन्टीन करने की जरूरत है।

Facebook Comments