भारतीय राजनीति के कॉमेडी किंग हैं राहुल गांधी: राजीव रंजन

पटना: राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने भारतीय राजनीति का कॉमेडी किंग बताया. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में भले ही राहुल गांधी ने अभी तक शून्य योगदान दिया हो, लेकिन जनता का मनोरंजन करने में उनका कोई मुकाबला नहीं है. जनता को हंसाने के प्रति उनकी प्रतिबद्धिता इतनी अधिक है कि वह अपनी पार्टी और अपनी प्रतिष्ठा का भी ख्याल नहीं करते. जनता का मन बहलाने में उनका योगदान युगों-युगों तक याद किया जाएगा.

रंजन ने कहा कि आलू से सोना निकालते-निकालते राहुल आजकल हिन्दू धर्म के स्वघोषित विशेषज्ञ बन गये हैं. हर रैली में वह अजीबोगरीब तर्क देकर हिन्दू और हिंदुत्व को अलग-अलग बताने में अपना पसीना बहा रहे हैं. उनके मुताबिक गंगा में अकेले नहाने वाले हिन्दुत्ववादी होते हैं वहीं हिन्दू करोड़ों लोगों के साथ नहाते हैं. यही नहीं उनके मुताबिक हिन्दू और हिन्दुत्ववादी दोनों ही हत्यारे होते हैं, जिनमें से एक आगे से वार करता है और दूसरा पीछे से. इन बयानों से लोग हंसते भी हैं और उनकी बुद्धि और अल्पज्ञान पर तरस भी खाते हैं. सोशल मीडिया पर उनके इन हास्यास्पद बयानों पर मजाकिया कार्टूनों की बाढ़ लगी हुई है. लेकिन इन सबसे बेपरवाह राहुल जनता के मनोरंजन के अपने एकसूत्री अभियान पर निरंतर लगे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि इन सबके बीच कांग्रेस के बाकि नेताओं की हालत सबसे दयनीय बनी रहती है. कांग्रेस के प्रवक्ताओं और नेताओं की स्थिति कंपनी के उस मुलाजिम से भी बदतर है जिन्हें अपने बॉस के हर चुटकुले पर मन मार कर हंसना पड़ता है. राहुल कुछ भी अंट-शंट बोलकर निकल जाते हैं और बेचारे कांग्रेसी राहुल की कारस्तानियों पर हंस भी नहीं पाते. उल्टे उन्हें तरह-तरह के कुतर्क देकर राहुल के फैलाये रायते को साफ़ करते रहना पड़ता है.

Facebook Comments