महाराणा प्रताप प्रतिमा के निर्माण और पूर्व सांसद के रिहाई को लेकर राठौर का अनशन

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जनवरी में ही घोषित महाराणा प्रताप की प्रतिमा का निर्माण करने व जेल में बंद पूर्व सांसद आंनद मोहन की रिहाई की दिशा में कार्य की जायेगी,पर सात महीने बीत जाने के बाद भी कुछ नही होने पर क्षत्रिय सेवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर आज से अनिश्चित कालीन आमरण अनशन पर बैठ गए.
कंकड़बाग स्थित महासंघ के प्रधान कार्यालय 76 एमआईजी में श्री राठौर ने लोकडौन के नियमो को मानते हुए अनशन शूरू किया। आज प्रथम दिन अनशन स्थल पर गुरु प्रसाद सिंह ,डॉ विनय बिहारी भैया,प्रो राजकुमार सिंह,मनोज कुमार सिंह, राहुल कुमार,रत्नेश कुमार सिंह,बी के सिंह,संजय कुमार सिंह,ह्रदय विहारी सिंह, बबन सिंह ,सुमित कुमार, अनिल कुमार, शत्रुध्न कुमार सिंह कई लोगो ने अनशन स्थल पर पहुँचज कर श्री राठौर का मनोबल बढ़ाते हुए आंदोलन में साथ देने का बादा किया।साथ ही  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से खुद किये घोषणा को जल्द अमलीजामा पहनाने की अपील की.

क्रांति दिवस पर शुरू किये जा रहे अनशन पर बैठने के पूर्व श्री राठौर ने शहीदो को नमन करते हुए कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही 21 जनवरी को महाराणा महोत्सव में खुद ही घोषणा की थी कि पटना में महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा लगाई जायगी।उन्होंने 2004 में भी महाराणा प्रताप के नाम पर आयोजित सभा मे कहा घोषणा की थी कि बिहार में सरकार बनने पर महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी। मुख्यमंत्रीजी ने क्षत्रिय समाज के प्रमुख नेता पूर्व सांसद आनन्द मोहनजी के बारे में उन्होंने भी कभी कहा था कि उन्हें झूठे केश में फसाया गया है।फिर भी श्री मोहन ने  2007 से जेल में है, और लगभग सजा पूरी करने के बाद भी बंद है।

मुख्यमंत्री ने महाराणा महोत्सव में आनन्द मोहन के बारे में भी घोषणा किया था मोहन मेरे मित्र है उन्हें निकालने के लिये हम प्रयास करेंगे ।परन्तु आज तक न ही पटना में महाराणा प्रताप की आदम कद प्रतिमा के निर्माण की दिशा में या पूर्व सांसद आंनद मोहन के रिहाई के लिये ही कोई कार्रवाई सरकार के स्तर पर शुरू हुआ है।इससे क्षत्रिय समाज के साथ साथ पूरे बिहार के लोगो मे रोष ब्याप्त है।उनका अनिश्चित कालीन अनशन जारी रहेगा।

Facebook Comments