अराजकता की राजनीति छोड़ नहीं सकता राजद: राजीव रंजन

पटना: राजद को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ सदन से सड़क तक उपद्रव कर के राजद ने अपने आतंकराज की यादें फिर से ताजा कर दी है. अपने आचरण से उन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए राजद अपनी अराजकता की राजनीति से आगे नहीं बढ़ सकता. ऊपर से अब यह चोरी और सीनाज़ोरी पर भी उतर आये हैं. खुद काण्ड कर के यह उल्टे सरकार को ही दोषी बता रहे हैं. इससे साफ़ है कि मार-धाड़ और उपद्रव ही राजद की कार्यशैली है, जिसे यह किसी भी कीमत पर छोड़ नहीं सकते. ”

उन्होंने कहा “ राजद ने सदन की गरिमा को धूल-धूसरित करने के साथ-साथ बिहार की छवि को भी धूमिल करने का प्रयास किया है. विधानसभा अध्यक्ष को बंधक बनाना, उनके हाथों से कागज छीनना, रिपोर्टर टेबल पर कुर्सी रख कर बैठना, जैसे उनके कारनामे यह साफ़ दिखाते हैं की इनका लोकतांत्रिक व्यवस्था और राजनीतिक सभ्यता में रत्ती भर भी यकीन नहीं है. हर जगह यह लाठी के ज़ोर से ही अपना काम चलाना चाहते हैं.”

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा “ विधेयक के खिलाफ दिए जा रहे इनके तर्कों को देखे तो इनमें जानकारी का अभाव साफ़ दिखाई पड़ता है. इनके बयानों से यह साफ़ है कि इन्होंने विधेयक को ढंग से पढ़ा तक नहीं है. विधेयक में यह साफ़-साफ़ लिखा है कि सामान्य पुलिस बल को इससे कोई मतलब ही नहीं है, बल्कि यह विधेयक बीएमपी के सशक्तिकरण के लिए लाया गया है. इसके जरिये बीएमपी को सीआइएसएफ की तर्ज पर और प्रभावशाली बनाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन राजद इसे जबर्दस्ती सामान्य पुलिस बल से जोड़कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. यानी जिस बच्चे का जन्म तक नहीं हुआ, राजद उसका मुंडन करवाने की फ़िराक में है.”

Facebook Comments