हार सामने देख राहुल गाँधी ने इवीएम राग किया शुरू: राजीव रंजन 

पटना: राहुल गाँधी द्वारा इवीएम पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ बिहार विधानसभा चुनाव में हार स्पष्ट देख राहुल गाँधी ने इवीएम का अपना पुराना राग अलापना शुरू कर दिया है. यह दिखाता है कि चाहे कांग्रेस की धज्जियां उड़ जाए, साख रसातल में चली जाए लेकिन राहुल झूठ की खेती करना बंद नहीं कर सकते. दरअसल सत्ता को अपनी जागीर मानने वाले राहुल को यह पच ही नही रहा है कि इतने झूठ बोलने के बावजूद जनता ने इन्हें वोट क्यों नही दिया. इसीलिए इन्होने झूठ के नये गुब्बारे छोड़ने शुरू कर दिए हैं.”

रंजन ने आगे कहा “ कांग्रेस का ईवीएम पर अंगुली उठाना कोई नई बात नहीं है. जब भी यह कोई चुनाव जीतते हैं तो ईवीएम के खिलाफ कुछ नहीं बोलते हैं, लेकिन हारते ही इनका ईवीएम राग शुरू हो जाता है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, बिहार, दिल्ली में जब इन्हें जीत मिली तो ईवीएम सही थी, लेकिन उत्तर प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, त्रिपुरा जैसे राज्यों में विपक्ष हार गया तो यह ईवीएम के मुद्दे पर छाती पीटने लगे थे. राहुल को यह बताना चाहिए कि जब 2017 में चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित कर उन्हें ईवीएम हैक करने की चुनौती दी थी, तब इनकी पार्टी कहां थी? उस समय उनके बोल क्यों नहीं फूट रहे थे.”

राहुल को संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करने की नसीहत देते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा “ राहुल जी को समझना चाहिए कि देश में लोकतंत्र है, राजतन्त्र नहीं. न तो देश कांग्रेस पार्टी है और न ही देशवासी कांग्रेस कार्यकर्ता, जो उनके बोल देने भर से उनकी बात मान लेंगे. इसलिए उन्हें कम से कम संवैधानिक संस्थाओं और चुनावी प्रक्रियाओं पर बोलने से बचना चाहिए.”

Facebook Comments