सपा महानगर छात्र सभा ने दीपक विग के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

नोएडा: समाजवादी पार्टी नोएडा महानगर अध्यक्ष दीपक विग और सपा नोएडा छात्र सभा के महानगर अध्यक्ष अतुल यादव ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि नोएडा शहर में दस लाख की आबादी है। इसके बावजूद एक ही सरकारी डिग्री कॉलेज संचालित है। सपा नोएडा महानगर अध्यक्ष दीपक विग ने कहा कि सपा सरकार आने पर छात्रों की सभी मांग को पूरा किया जाएगा।

जिससे छात्रों को पढ़ाई के लिए दिल्ली और प्राइवेट अस्पताल का रुख नहीं करना पड़े। जिले में प्रतिवर्ष निजी स्कूल की शिकायत मनमाने ढंग से फीस में बढ़ोतरी करते हैं। कोरोना काल में पहले से लोग परेशान है लेकिन सरकार निजी स्कूल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है। इससे स्कूलो के हौसले बुलंद है। निजी स्कूल में फीस महंगी होने से पढ़ाई  नहीं कर पाते हैं। वहीं सरकारी स्कूलों की स्थिति इतनी खराब है कि अभिभावक बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहते हैं। महानगर अध्यक्ष दीपक विग ने नोएडा के अंदर 5 इंटर कॉलेज वह पांच राजकीय महाविद्यालय की भी मांग की, उन्होंने कहा कि यहां पर छात्राओं के लिए अलग से कॉलेज की स्थापना होनी चाहिए,सपा छात्र सभा के अध्यक्ष अतुल यादव ने कहा डिग्री कॉलेज नहीं होने के कारण यहां के छात्रों को प्राइवेट व दिल्ली के सरकारी कॉलेज जाना पड़ता है।

सपा सरकार द्वारा अखिलेश यादव के कार्यकाल में डिग्री कॉलेज में एक बिल्डिंग लॉ की बनाई गई थी, लेकिन अबतक लॉ की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकेगी। सरकारी कॉलेज में बीबीए, बीसीए, एमबीए कोर्स की शुरुआत की जाए। जिससे गरीब बच्चे पढ़ाई कर सके। कॉलेज में हर कोर्स में सीट में बढ़ाई जाए। क्योंकि हर वर्ष ऐसे छात्र होते हैं जिनका एडमिशन नहीं हो पाता है। अगर सीट बढ़ेगी तो बच्चों को कम पैसे में शिक्षा प्राप्त हो सके और कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न रहे। फीस रेगुलेटरी एक्ट लागू किया जाए। जिससे शहर के निजी स्कूल और कॉलेज प्रतिवर्ष मनमानी नहीं करें। आज के इस कार्यक्रम में मौजूद मुख्य लोगों में दीपक विग, अतुल यादव, गौरव चाचरा, दिनेश यादव, सौरव यादव ,गौरव, अनूप, श्याम, राजेश, विवेक, विशाल ,नन्हे ,अब्दुल ,बादल, नितिन, सोनू ,आशु मुखिया मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Facebook Comments