प्रदर्शनी में गोरखपुर के टेराकोटा से निर्मित कलाकृतियां आकर्षण का प्रमुख केन्द्र

लखनऊ: उ.प्र खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के परिसर में आयोजित ‘‘माटीकला मेला-2020’’ का आज 8वें दिन खरीदारों में अच्छा उत्साह देखने को मिल रहा। प्रदर्शनी आज की कुल बिक्री लगभग  छः लाख रुपये की हुई है एवं प्रदर्शनी के आरंभ से लेकर अब तक की कुल बिक्री 25.00 लाख के पार जा चुकी है।
यह जानकारी अपर मुख्य सचिव, खादी एवं ग्रामोद्योग डा0 नवनीत सहगल ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि दीपावली से पूर्व कल धनतेरस के दिन प्रदर्शनी में भारी भीड़ होने की सम्भावना है। प्रदर्शनी की सफलता से कारीगर काफी उत्साहित हैं। धन और वैभव की देवी महालक्ष्मी एवं विघ्न विनाशक श्री गणेश जी की प्रतिमाओं की लोग जमकर खरीददारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में जनपद गोरखपुर के 03 स्टाल लगे हैं, जो कि लोगों के आकर्षण का मुख्य केन्द्र हैं। गोरखपुर के टेराकोटा से निर्मित कला कृतियां लोगों को काफी पसंद आ रही हैं, इन उत्पादों की मेले में ज्यादा माॅग है।

प्रदर्शनी में स्टाल लगाने वाले गोेरखपुर के शिल्पकार हरिओम आजाद, बाराबंकी केे शिवकुमार तथा प्रयागराज के रामनरेश प्रजापति अपने उत्पादों की बिक्र्री से काफी उत्साहित हैं। इन कारीगरों ने बताया कि लखनऊ आकर उन्हें यहाॅ के लोगों से न सिर्फ सम्मान मिला बल्कि उनके उत्पादों की बिक्री के साथ ही उनका उत्साहवर्धन भी हुआ हैै।

Facebook Comments