भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से मिला नोवरा प्रतिनिधिमंडल

नोएडा: नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल कैसरगंज लोक सभा से सांसद एवं भारतीय कुश्ती संघ के बृजभूषण शरण सिंह से मिला।इस दौरान संस्था ने अध्यक्ष महोदय को एक पत्र के माध्यम से  टोक्यो ओलंपिक्स खेलों में देश के पहलवानों द्वारा जीते गए मेडलों के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर ने कहा कि नोएडा के कई गाँवों में कुश्ती को लेकर पीढ़ियों से बहुत उत्साह रहा है , कई पहलवानों ने बहुत से मैडल आदि भी जीते किन्तु सुविधाओं की कमी के कारण बहुत सी प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पायी। हाल ही में नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा के गाँव सर्फाबाद ,जहाँ कुश्ती के शौकीनों की बहुतायत है में एक आधुनिक स्टेडियम बनाया जो जल्द ही शुरू होने वाला है , लेकिन फिर भी आस पास के गाँवों  के युवाओं को मौके नहीं मिल रहे हैं ,ग्रामीणों के अनुसार इसका मुख्य कारण ज़िले  की कुश्ती इकाई बताई गई है जो ग्रामीण निवासियों के साथ न्याय नहीं पा रही है।इस कारण धीरे धीरे युवाओं का कुश्ती से मोहभंग होने लगा है।
ऐसे में अध्यक्ष जी से  अनुरोध किया गया है कि उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ एवं गौतम बुध नगर कुश्ती इकाई को निर्देश दिए जाएँ के वह ग्रामीणों को कुश्ती हेतु और सुविधाएं दें ताकि युवाओं का कुश्ती के प्रति रुझान बढे और वह भी  देश के लिए मैडल लेकर आ सकें। सांसद महोदय  ने आश्वासन दिया के वह जल्द ही नॉएडा आएंगे और शहर की एवं ग्रामीण  प्रतिभाओं को आगे  बढ़ाने का काम करेंगे।
नोवरा के संरक्षक अजीत सिंह तोमर बजरंगी द्वारा बृजभूषण शरण सिंह को उनके द्वारा लिखित पुस्तकों का एक सेट भेंट किया जिनमें हाल ही में आई और बहुचर्चित पुस्तक ‘सी  ए  ए  आया , भूत भागो रे ‘ शामिल है।
इस दौरान संस्था के उपाध्यक्ष अजय चौहान एवं पुनीत राणा इस  प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रहे।

Facebook Comments