मोदी सरकार के प्रयासों से कश्मीर में बेहतर हो रहे हैं हालात: राजीव रंजन

पटना: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार की गलतियों व जेहादियों की तुष्टिकरण की नीति के कारण जो कश्मीर आतंकवाद के लिए कुख्यात हो गया था वहां अब मोदी सरकार के प्रयासों से शान्ति का वातावरण कायम होने लगा है. सरकार के कड़े क़दमों से आतंकियों में एक खौफ़ कायम हो चुका है, वहीं आम जनता का जीवन सुगम होने लगा है.
आंकड़े देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर नवनिर्माण के दौर से गुजर रहा है. प्रदेश में बदलाव के साथ नई-नई परियोजनाओं पर काम शुरू हो रहा है. वहीं मोदी सरकार द्वारा किए गए उपायों और सुरक्षा बलों की चौकसी की वजह से सीमा पार से घुसपैठ में भी कमी आई है.

उन्होंने कहा कि 2018 से 2021 तक यानि चार सालों में घुसपैठ के सिर्फ 366 मामले सामने आए. 2018 में LOC पर घुसपैठ की 143 घटनाएं हुई थीं. 2019 में 138 मामले और 2020 में सीमा में घुसने की कोशिश करने के 51 मामले सामने आए. वहीं 2021 में घुसपैठ की घटनाएं कम होकर 34 रह गई हैं.

मोदी सरकार के प्रयासों से जम्मू-कश्मीर में बढ़ रहे रोजगार के अवसरों के बारे बताते हुए श्री रंजन ने कहा कि आतंक का एक ही जवाब होता है वह है रोजगार. इसीलिए मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में जहां विभिन्न विकास परियोजनाओं के माध्यम से रोजगार के नए अवसर पैदा कर रही है, वहीं खाली पदों को भरने के लिए तेजी से कदम उठा रही है. आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से विभिन्न विभागों में 26,330 खाली पदों की पहचान की गई थी, इनमें से 11,324 पदों के लिए चयन प्रक्रिया पूरी हो गई है.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि संघ शासित प्रदेश लद्दाख में भी युवाओं को रोजगार मुहैया कराने और बेराेजगारी दूर करने की दिशा में कदम उठाए गए हैं. लद्दाख में 613 जिला कैडर के पद को भरा गया है, दूसरी लद्दाख पुलिस में 293 खाली पदों के लिए विज्ञापन दे दिया गया है. इसी तरह जम्मू-कश्मीर बैंक में 45 पदों के लिए भी आवेदन दिया गया है. संघ शासित प्रदेश में 829 डिविजनल कैडर पर भर्ती के लिए एसएससी को कहा गया है.

Facebook Comments