केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने किया युवा मोर्चा के युवोत्थान का शुभारंभ

लखनऊ:  प्रदेश मुख्यालय में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी के अध्यक्षता में लखनऊ में भाजयुमो कार्यक्रम युवोत्थान युवा सम्मेलन शुभारंभ केंद्रीय शिक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश विधानसभा प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान द्वारा भाजपा उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय, में किया जा रहा है।
शुभारंभ उद्बोधन में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा जब से केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री मोदी बने हैं तब से डिजिटल प्लेटफार्म का गतिविधियां बड़ी है। उन्होंने ने सरकार में युवाओं को लेकर सरकार की योजनाओं को बढ़ावा मिला है उसके बारे में बताया उन्होंने कहा युवा मोर्चा इस कार्यक्रम के माध्यम द्वारा अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को जुड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के 14 शहरों में आयोजित किये जा रहे युवा सम्मेलनों के माध्यम से भाजपा आज के युवाओ से सीधा संपर्क साधेगा। इस कार्यक्रम में  प्रतिभागियों में मुख्यतः युवा, डॉक्टर, प्रबंधन व विधि छात्र, आयुर्विज्ञान छात्र, बैंककर्मी, स्टार्टअप संस्थापक, युवा उद्यमी व सांस्कृतिक समाज के युवा शामिल होंगे। प्रत्येक सम्मेलन में एक मुख्य नेता एवं प्रेरणादायक युवा आइकन को आमंत्रित करके युवाओं का मार्गदर्शन किया जाएगा। प्रत्येक सम्मलेन में प्रतिभागियों को युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और  केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर  जैसे प्रमुख  नेताओं एवं बबिता फोगट और साइना नेहवाल जैसी प्रभावशाली हस्तियों से सीधा वार्तालाप करने हेतु उचित मंच दिया जाएगा।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त दिवेदी ने बताया देश की प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को युवा  सम्मेलनों में भाग लेने के लिए वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कराया जायेगा। युवोत्थान में अर्थव्यवस्था, व्यापारिक आसानी, उच्च शिक्षा, रोजगार, आधुनिकीकरण एवं बुनियादी विकास जैसे मुद्दों पर उठाये गए भाजपा के कदमों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी एवं इसमें  युवोत्थान युवा सम्मेलन  में युवाओं के प्रश्न विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यमों से चुने जाएंगे। भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष एवं वॉलिंटियर प्रदेश के कईं कॉलेजों, मॉल्स और अपार्टमेंट्स में जाकर युवाओं से जुड़कर उनको सम्मलेन में आमंत्रित करेंगे। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश मंत्री युवा मोर्चा की सह प्रभारी अर्चना मिश्रा में उपस्थित रही।

प्रदेश के मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ल ने बताया यह कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा की तरफ से प्रदेश के महामंत्री हर्षवर्धन सिंह प्रदेश का संयोजक बनाया गया है और प्रदेश उपाध्यक्ष रोहित मिश्रा प्रदेश मंत्री अरुण सिंह दोनों लोगों को सह संयोजक बनाया गया। मंच का संचालन प्रदेश के महामंत्री हर्षवर्धन सिंह ने किया समापन प्रदेश के मंत्री अरुण यादव ने किया।

Facebook Comments