प्रधानमंत्री मोदी से विवेक ठाकुर ने बिहार के विकास को लेकर शिष्टाचार मुलाकात की

नई दिल्ली:  भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने दिल्ली में संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के विकास संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर शिष्टाचार मुलाकात किया। मुलाकात के दौरान विवेक ठाकुर ने प्रधानमंत्री से प्रस्तावित बिहटा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का अतिशीघ्र शिलान्यास करने का आग्रह किया। साथ ही अवगत कराया कि शिलान्यास उपरांत एयरपोर्ट का नामकरण महान किसान नेता व स्वतंत्रता सेनानी स्वामी सहजानंद सरस्वती पर बिहार सरकार से प्रस्ताव आने उपरांत केंद्र उसे स्वीकार करे।

विवेक ठाकुर ने आग्रह किया कि मोकामा-बड़हिया टाल परियोजना का केंद्र सरकार द्वारा संचालन हो। इसका सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा इस प्रोजेक्ट का सर्वे कर विस्तृत रिपोर्ट बनाया जाए एवं गाद की सफाई की जाए जिससे बिहार के पटना से जमुई तक 6 जिलों के लाखों किसानों को लाभ मिल सके। साथ ही देश का दाल का कटोरा के रूप में इसकी पहचान बनेगी।
विवेक ठाकुर ने कहा ज्ञात हो कि  भारत में अभी भी मोल्ड इंडस्ट्री  विकसित होने से परे है। पूर्वोत्तर भारत खासकर बिहार का नवादा जिला इसका बहुत बड़ा केंद्र बन सकता है। नवादा जिला स्टील सिटी जमशेदपुर व बोकारो के सीमावर्ती क्षेत्र से सटा जिला है। नवादा के वारिसलीगंज स्थित दशकों से बंद पड़े चीनी मिल के सैंकड़ों एकड़ जमीन पर इस नए विकासगाथा का आसानी से शुभारंभ हो सकता है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों विषयों को गंभीरता से समझा और विस्तृत जानकारी व वस्तुस्थिति का रिपोर्ट हेतु पदाधिकारियों को निर्देशित किया।

Facebook Comments