महिला पत्रकार ने लगाये बिल्ड़र के ऊपर गंभीर आरोप, अधिकारी मौन

गाजियाबाद:  समाज को आईना दिखाने वाले व आम जनता की आवाज को जन जन तक पहुचाने वाले लोकतंत्र के चौथा स्तभं कहे जाने वाले पत्रकार के साथ आये दिन अभद्रता,मारपीट व धमकी दी जाती है।लेकिन फिर भी स्थानीय प्रशासन ऐसे मामलो को गंभीरता से ना लेकर रफा दफा करवा देता है। अब आप सोचिये कि जब एक पत्रकार के साथ ये हो सकता है तो आम आदमी के साथ क्या क्या हो सकता है।

ये तब है जब हाईकोर्ट ने आये दिन पत्रकारों के साथ होने वाली घटनाओं का संज्ञान लेते हुये टिप्पणी की थी कि पत्रकारों से अभद्रता करने वालों वाले लोगों पर लगेगा 50,000 का जुर्माना एवं पत्रकारों से बदसलूकी करने पर हो सकती है तीन साल की जेल और पत्रकार को धमकाने वाले को 24 घंटे के अंदर जेल भेज दिया जाएगा। वही पत्रकारों को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार लोगों को आसानी से नहीं मिलेगी जमानत।ऐसे ही एक मामला गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार का है।जहा पर अवैध निर्माण की कवरेज करने गयी महिला पत्रकार से बिल्ड़र व उसके सहयोगियों ने अभद्र व्वयहार व जान से मार देने की धमकी दी तथा भविष्य में ऐसे करने पर गोली मारने की धमकी दी।
जिसकी सूचना पत्रकार ने शासन व प्रशासन को ट्वीट के माध्यम से दी व पुलिस को एक शिकायती पत्र भी दिया।आपको बता दे कि गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार में रेसिडेंशियल निर्माण कार्य पर जीडीए की रोक के बावजूद भी धड़ल्ले से अवैध निर्माण कार्य चल रहा है।जब स्थानीय पत्रकार प्रियंका शर्मा ने इस अवैध निर्माण को कवर करना चाहा तो निर्माण स्थल पर मौजूद गॉर्ड व अन्य ने प्रियंका शर्मा को कवरेज़ करने से रोका।और तो और बिल्ड़र के सहयोगियों ने पत्रकार के घर में बिना अनुमति के घुस करके पत्रकार को धमकी देते हुये अभद्र व्वयहार किया। बात यही ख़त्म नही हुई मौके पर मौजूद साईट इंचार्ज सचिन ने बिल्डर विक्रम को कॉल लगाई और फोन हैण्ड फ्री कर प्रियंका शर्मा से बात कराई जिसके बाद विक्रम सिंह ने पत्रकार को धमकी देते हुये कहा कि तुम मुझ को अभी जानती नही हो।मेरी पहुंच बहुत ऊंची है।
मेरी साईट पर हो रहे अवैध निर्मण कार्य को कवर करना तुमे और तुम्हारे पूरे परिवार को भारी पड़ेगा।तुम ही नही तुम्हारा परिवार भी अब ख़तरे में आ गया है।अब सवाल ये उठता है कि आखिर किसका साथ पाकर बिल्डर विक्रम इतना निडर बैठा है कि अवैध निर्माण कार्य चलाने के बाद भी एक महिला पत्रकार को इस तरह से धमका रहा है।

Facebook Comments