सूरजपुर एवं घंघौला गांव में जलभराव की समस्या के समाधान के कार्य प्रारंभ

ग्रेटर नोएडा:  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव सूरजपुर एवं घंघौला में मूलभूत समस्याओं एवं तालाब ओवरफ्लो की समस्या के कारण ग्रामीण परेशान थे जिस समस्या के समाधान हेतु करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया जिसके तत्पश्चात दोनों ही गांव सूरजपुर एवं घंघौला में विकास कार्य प्रारंभ हो गए हैं।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांवों में मूलभूत समस्याओं के अंबार लगे हुए हैं लेकिन सूरजपुर गांव में जलभराव के कारण ग्रामीण एवं स्कूली बच्चों को रास्ते से गुजरना दुश्वार हो चुका था वही घंगोला गांव में भी दलित बस्ती के पास बना तालाब ओवरफ्लो हो चुका था जिस वजह से तालाब के आसपास के रास्तों एवं घरों तक तालाब का गंदा पानी पहुंच गया। गंदे पानी एवं जलभराव के कारण लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया।

गंदगी के कारण संक्रमण रोग के खतरा भी बना हुआ था। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि इन दोनों समस्याओं के समाधान के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन एवं सूरजपुर घंघौला गांव के ग्रामीणों ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने संज्ञान लेते हुए तत्काल दोनों गांवों में तालाब के पानी की निकासी की व्यवस्था एवं सूरजपुर गांव में सीसी रोड बनवाने का कार्य प्रारंभ करा दिया है।

Facebook Comments