मन की बात से सीखकर उसे अपने जीवन में उतार सकते हैं: जे पी नड्डा

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात एक उत्सव है जिससे काफी कुछ सीखकर उसे अपने जीवन में उतारने की हम सब कोशिश करते हैं। यह सबके लिए एक सिख है और इतिहास में पहली बार है जब जनता द्वारा चुना हुआ एक प्रतिनिधि जो एक ऊंचे पद पर रहने के बावजूद जनता से सीधे तरीक़े से संवाद करता हो। आज दिल्ली के शाहदरा में प्रधानमंत्री के मन की बात का 87वां एपिसोड सुनने के दौरान उन्होंने कहा कि 3 अक्टूबर 2014 को शुरू हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम का उपयोग कभी भी राजनीतिक मंच के लिए नहीं किया।

जे पी नड्डा ने कहा कि सामाजिक विषयों चाहे वह असमानता हो, सामाजिक द्वंद हो या फिर समाज में चल रहे कोई भी नए विषय हो उसपर उन्होंने प्रकाश डालने का प्रयास किया है। प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रम के माध्यम से होनहार नागरिक जो लगातार किसी न किसी अभियान से जुड़कर देशहित में काम कर रहे हैं, उनसे हमें रूबरू कराया। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एवं महात्मा फुले के बारे में भी बताया जिन्होंने समाज के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। श्री नड्डा ने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में जो कुछ भी बताया जाता है, उसे अपने प्रियजनों के साथ सुने एवं साथ ही जन बातों को भी जन-जन पहुँचाने का प्रयास करें।

कार्यक्रम के उपरांत जे पी नड्डा ने भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी, सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी, पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख संजय मयूख, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, जिला अध्यक्ष मोहन गोयल, जिला प्रभारी सत्यनारायण, जिला सह प्रभारी सतीश गर्ग सहित मंडल के अध्यक्ष एवं भाजपा कर्यकर्ता मौजूद थे।

Facebook Comments