आवारा कुत्तों और लावारिस पशुओं के लिए जनशक्ति सेवा समिति ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

जनशक्ति सेवा समिति के सदस्यों और समिति के चेयरमैन रवि कांत मिश्रा ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अवगत कराया। उन्होंने मुख्यमंत्री और नोएडा प्राधिकरण का विशेष ध्यान नोएडा में कुत्तों एवं पशुओं के विषय में आकर्षित किया। हमारा मानना है कि किसी भी शहर का विकास उसके योजनाबद्ध तरीके से विकसित होने पर निर्भर करता है और नोएडा एक “स्मार्ट सिटी” बनने के लिए आगे तीव्र गति से बढ़ रहा है परन्तु ये सपना कैसे पूरा होगा यह नोएडा के प्रशासन की नीति और नीयत पर निर्भर करता है जिस पर शहरवासियों का विश्वास काम है। 
पूर्व में भी अनेकों बार प्रशासन के विभिन्न स्तरोँ पर इस आवारा कुत्तों और जहाँ-तहाँ सड़कों और चौराहों पर घूमते लावारिस जानवरों के विषय में कई बार निवेदन किया हुआ है परन्तु कोई कार्यवाही होते नज़र नहीं आती। 
नोएडा के कुछ सेक्टर जैसे 41, 40, 22, 31, 19, 20, 15 और अन्य में कभी भी यह कुत्ते विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों पर हमला करते पाए गए है। पशुओं की वजह से वाहन चलना कठिन हो रहा है। 
इस पत्र द्वारा हम जनशक्ति सेवा समिति की ओर से करबद्ध निवेदन करते है कि इस समस्या के निदान के लिए उचित आदेश देने की कृपा करेंगे और नोएडा शहर को आवारा जानवरों और कुत्तों से मुलत कराएँगे।

Facebook Comments