फैमिली कोर्ट में महिला की सरेआम हत्या, सास घायल

संबलपुर: ओडिशा के संबलपुर स्थित परिवार न्यायालय (फैमिली कोर्ट) में एक व्यक्ति ने भीड भरे अदालत परिसर में अपनी पत्नी, पत्नी की भतीजी और सास पर तलवार से हमला कर दिया। इस हमले में हमलावर की पत्नी की मौत हो गई जबकि सास और भतीजी गंभीर रूप से घायल हो गई है। इस हमले में एक और व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया है।  इसके बारे में और पढ़े..

ओडिशा में बंदर ने नवजात शिशु को उठाकर नाले में फेंका, हुई मौत

ओड़िशा में बंदर द्वारा नवजात शिशु को उठाने का मामला सामने आया है। गांव तालाबास्ता में एक 17 दिन के नवजात शिशु को बंदर उठा ले गया। वन विभाग की टीम को सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस की मदद से 30 सदस्यों की टीम बनाकर बच्चे की तलाश शुरू की गई। लेकिन नवजात बच्चा पास के ही एक नाले में मृत पाया गया। इसके बारे में और पढ़े..

गिफ्ट खोलते ही दुल्हे की हो गई मौत, 5 दिन पहले हुई थी शादी

नई दिल्ली: ओडिशा के बोलगीर जिले में शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई जब रिसेप्शन समारोह में किसी ने गिफ्ट पैक में बम भेज दिया। जैसे ही पैकट  को खोल गया वैसे ही एक भयानक धमाका हुआ। इस धमाके में दूल्हा, उसकी दादी और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने यह बताया कि इस धमाके में दुल्हन फिलहाल गंभीर रुप से घायल है। इसके बारे में और पढ़े..

दुश्मनों को ध्वस्त करेगी पृथ्वी-2 मिसाइल, हुआ सफल परीक्षण

बालेश्वर : भारत ने बुधवार को देश में निर्मित एवं परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम तथा 350 किलोमीटर की दूरी तक मार करने वाली पृथ्वी-2 मिसाइल का ओडिशा के एक परीक्षण केंद्र से सफल रात्रि परीक्षण किया। रक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना द्वारा प्रायोगिक परीक्षण के तौर पर सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल को रात करीब साढ़े आठ बजे चांदीपुर स्थित एकीकृत परीक्षण केंद्र (आईटीआर) के प्रक्षेपण परिसर-3 से दागा गया। इसके बारे में और पढ़े..

इस दिग्गज एक्ट्रेस ने थामा बीजेपी का दामन, बताई ये वजह

भुवनेश्वर:  उडिय़ा फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री अपराजिता मोहंती सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। राज्य पार्टी मुख्यालय में अभिनेत्री केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान व पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं। मोहंती ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रेरित होकर व उनके द्वारा किए गए विकास कार्यक्रमों से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुई हैं। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई की देश मोदी के नेतृत्व में प्रगति करता रहेगा। प्रधान ने कहा कि मोहंती के शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी। इसके बारे में और पढ़े..

सामूहिक दुष्कर्म के विरोध में ओडिशा बंद, जनजीवन प्रभावित

भुवनेश्वर:  ओडिशा में सामूहिक दुष्कर्म की पीडि़ता द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बंद के आह्वान की वजह से बुधवार को राज्य में कई जगहों पर सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। बस, ऑटो रिक्शा और अन्य वाहन सडक़ों से नदारद हैं। प्रदर्शनकारियों ने नाबालिग लडक़ी के साथ सुरक्षाकर्मियों द्वारा कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग को लेकर बेंगलुरु-तिनसुखिया सुपरफास्ट एक्सप्रेस, सम्बलपुर-पुरी और सम्बलपुर-रायगड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन समेत कई ट्रेनों को रोका। विभिन्न रेलवे और बस स्टेशनों पर यात्री फंसे रहे। दुकानों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बंद रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बारे में और पढ़े..

चिटफंड घोटाले में BJD विधायक प्रभात बिस्वाल को CBI ने किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर: सीबीआई ने ओडिशा में हुए सीशोर चिटफंड घोटाले में मंगलवार को सत्तारूढ बीजू जनता दल के विधायक प्रभात बिस्वाल को गिरफ्तार कर लिया। बिस्वाल को सोमवार देर रात उनके कटक स्थित आवास से उठाया गया और मंगलवार सुबह उनकी गिरफ्तारी की घोषणा की गई। सूत्रों ने बताया कि इससे पहले सीशोर समूह के प्रमुख प्रशांत दास के साथ भूमि सौदे के मामले में कटक-चौद्वार के बीजद विधायक से चार बार पूछताछ की गई थी। सीबीआई ने इससे पहले, उनकी पत्नी लक्ष्मीबिलासिनी बिस्वाल से भी जयपुर बेनापुर भूमि घोटाले में शामिल होने को लेकर पूछताछ की थी। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि उन लोगों ने सीशोर समूह को अच्छी-खासी रकम में एक जमीन बेची थी और अवैध लेन-देन के ब्यौरे के बारे में उचित जवाब नहीं दे पाए थे। सूत्रों ने बताया कि दंपति जमीन सौदे की बिक्री के दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए। इसके बारे में और पढ़े..

ओडिशा : भुवनेश्वर में ओवरब्रिज गिरने से दो की मौत, कई फंसे

भुवनेश्वर:  ओडिशा के भुवनेश्वर में एक निर्माणधीन ओवरब्रिज गिर गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल हो गए है। ये हादसा राजधानी के बोमीखाल इलाके में हुआ। जहां निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से वहां मौजूद लोग उसकी जद में आ गए। सूत्रों के मुताबिक, मलवे में कई लोगों के फंसे होने की खबर है। इन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां कुछ की हालत गंभीर है तो कुछ की हालत खतरे से बाहर है। मामले की पड़ताल की जा रही है।

पुरी और अहमदाबाद में शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

पुरी:  भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा का उत्सव आज पारंपरिक रीति के अनुसार शुरू हो गया है। आपको बता दें कि जगन्नाथ रथ उत्सव आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया से आरंभ होकर शुक्ल एकादशी तक मनाया जाता है। इस दौरान रथ को अपने हाथों से खींचना बेहद शुभ माना जाता है। भगवान जगन्नाथ उनके भाई बलराम और बहन सुभद्रा के तीन रथ बनाए जाते हैं। यह रथ लकड़ी के बने होते हैं। जगन्नाथ जी के रथ को नंदीघोष, बलराम जी के रथ को तलध्वज और सुभद्रा जी के रथ को देवदलन कहा जाता है। तीनों रथों को जगन्नाथ मंदिर से खींच कर 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गुंडीचा मंदिर तक लाया जाता है।

ओडिशा के कंधमाल में नक्सली हमला: एक जवान शहीद, 10 गंभीर घायल

कंधमाल:  ओडिशा के कंधमाल जिले में नक्सली हमले में एक जवान शहीद हो गया है और 10 जवान गंभीर रूप से घालय हो गए है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर उस समय हमला किया जब वो एक कॉम्बिंग ऑपरेशन खत्म करके वापस आ रहे थे। सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने ये हमला रविवार देर रात किया। नक्सलियों ने जवानों पर बालीगुदा सब-डिविजन के अंतर्गत खमनखोल के पास जंगली इलाके में हमला किया। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त जवान किसी ऑपरेशन से वापस लौट रहे थे। इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries