नव ऊर्जा युवा संस्था ने रॉयल पब्लिक एकेडमी में बाल दिवस समारोह का आयोजन किया

नोएडा-  नव ऊर्जा युवा संस्था की ओर से रॉयल पब्लिक एकेडमी सेक्टर 44 में बाल दिवस के उपलक्ष्य में चित्रकला  प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में तीसरी कक्षा से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। संस्था की तरफ से रितिका कुमारी और फिरदौस के नेतृत्व में बच्चों द्वारा चाचा नेहरू को याद किया।
बाल दिवस के इस अवसर पर सभी बच्चे अति उत्साहित दिखाई दे रहे थे। बच्चों का यह उत्साह नेहरू जी के प्रति अपने प्रेम का सहज भाव प्रस्तुत कर रहा था। इस अवसर पर सलारपुर इकाई से महासचिव अर्पित अग्निहोत्री ने बच्चों को बताया गया कि 14 नवम्बर को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी का जन्मदिन होता है, अतः इस दिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। चाचा नेहरू भारत के प्रथम प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ बच्चों के अच्छे साथी भी थे। इस दौरान संयुक्त सचिव अनमोल सहगल ने कार्यक्रम में बाल दिवस का महत्व बताते हुए बालकों को कविताएं एवं चाचा नेहरू से संबंधित कहानियां सुनाई।
इस अवसर पर हमारे नवनिहालों द्वारा लाल गुलाब के पुष्प अर्पित किए गए तथा चाचा नेहरू को याद करके हमारे नवनिहाल भाव-विभोर हो उठे। अंत में बच्चों को मिठाई बांटी गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य माननीय श्री प्रमोद अग्रवाल जी ने सभी छात्र-छात्राओं को बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।
इस मौके पर स्कूल के प्राचार्या अम्बरीन खान, पुष्कल गुप्ता, अनमोल सहगल के अलावा बच्चों में अरपित, आरव, उर्वी, चिरायु, हिया, दिवान्शु, नाव्या, प्रियांशु, संध्या, स्निग्धा, रिषिका, रुद्र, अदविका, सेजल, अपेक्षा, आराध्या, रुद्र, अदविका, सेजल, अपेक्षा, अराध्या, अर्थ, ग्रेषि, हिबा, कृपा, मिठी, खुशी, प्रत्युशा, प्रेम, पिहु, शाहिद, वैभव आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments