अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहिब के तीनों स्वरुपों का भारत आगमन पर हुआ स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से काबुल से लाए गए ऐतिहासिक एवं हस्तलिखित गुरुग्रंथ साहिब के तीनों स्वरुपों को आज केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत एवं वंदन किया गया।

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अफगानिस्तान से लाए गए गुरुग्रंथ साहिब के तीनों स्वरुप को महावीर नगर स्थित गुरुद्वारे में स्थापित किया जाएगा। धर्म की इज्जत करना इंसान का कर्म है और हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अभी तक 228 भारतीय नागरिक अफगानिस्तान से सुरक्षित भारत आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिन 228 भारतीयों को स्वदेश सुरक्षित लाया गया है, उनमें 77 सिख समुदाय के लोग भी शामिल हैं।
श्री पुरी ने इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद देते हुए कहा कि सिख जत्थों ने लोगों की सेवा की है। गुरुनानक देव जी ने जो सेवा करने की शिक्षा दी है, आज पूरा सिख समुदाय उसको मानता है। गुरुग्रंथ साहिब के तीनों स्वरुप के भारत आगमन पर प्रदेश भाजपा की तरफ से प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रीत सिंह बख्शी, भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री तजिंदर पाल सिंह बग्गा, प्रदेश प्रवक्ता आदित्य झा एवं बृजेश राय सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी की।

Facebook Comments