कमिश्ररेट गौतमबुद्ध नगर को चुनौती देते अपराधी, दोहरे हत्याकांड से थर्राया नोएडा

नोएडा:  प्रदेश सरकार द्वारा कई जिलों में कानून व्यवस्था बेहतर बनाए रखने,अपराध पर अंकुश लगाने और लोगों को सुरक्षा देने के लिए कमिश्नरी सिस्टम लागू किया था। जिनमें गौतमबुद्ध नगर भी एक है।बात करे गौतमबुद्ध नगर की तो जिले में इस सिस्टम की जोर शोर से शुरुवात की गयी।लेकिन आज दो साल होने पर भी आपराधिक घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है।अपराध रुकना तो दूर कम होने का नाम नही ले रहा है।हत्या, बलात्कार,चोरी,डकैती,छेड़खानी की वारदातें आम होने के कारण अब लोगों का विश्वास कमिश्नरी सिस्टम से उठ चुका है।

सूत्रों का तो यहा तक कहना है कि कुछ तथाकथित पत्रकार व भ्रष्ट पुलिसकर्मी क्षेत्र में अवैध कार्य करने वालों को संरक्षण देने का कार्य करते थे।वही अब नोएडा में एक ही थाने क्षेत्र में हुई हत्या की दो घटनाओं ने इस नई प्रणाली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।नोएडा में हुये दोहरे हत्याकांड से पूरे जनपद में सनसनी फैली हुयी है।बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुये 24 घंटे के अंदर हत्या की दो वारदातों को अंजाम दिया। वहीं इन वारदातों के बाद लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की जांच शुरु कर दी है।आपको बता दे कि दोनों वारदात फेस-2 कोतवाली क्षेत्र की है।
पहली वारदात नोएडा के इलाबास गांव की है।यहा अज्ञात बदमाशों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी।इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा है।वही जनपद के वकीलों ने अपराधियों की गिरफ्तारी ना होने तक हड़ताल करने का निर्णय लिया है।पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने मंगलवार को बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के इलाबास गांव में रहने वाले वकील निशांत पिलवान (28) को सोमवार की रात उनके घर पर गोली मार दी गई। गंभीर हालत में निशांत को उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
दूसरी वारदात नया गांव की है जहा एक ठेली लगाने वाले सुरेश को दो बदमाशों द्वारा चाकू मार कर मौत के घाट उतार दिया है।इस मामले में पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

Facebook Comments