दिल्ली सरकार कोरोना संकट में बिजली बिलों में लगाए जा रहे फिक्स्ड चार्ज माफ करें : चहल

नई दिल्ली:  दिल्ली के लोग कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडॉउन का पालन कर रहे हैं और तमाम प्रतिष्ठान, छोटे-छोटे दुकान, शोरूम, छोटे उद्योग बंद है, ऐसे में वहां बिजली का इस्तेमाल नहीं हो रहा है लेकिन उन्हें फिक्स्ड चार्ज के साथ बिजली के बिल बढ़ा कर भेजे जा रहे हैं, इसपर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि इस संकट के समय में बिजली बिल पर लगने वाले फिक्स्ड चार्ज को माफ कर देना चाहिए।

चहल ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान तमाम प्रतिष्ठान बंद होने के कारण पिछले महीने भी बिजली की खपत कम हुई थी ऐसे में एवरेज बिजली बिल कम आना चाहिए था लेकिन बिजली कंपनियों की ओर से लोगों को पहले से भी ज्यादा बढ़ा कर बिल भेजे जा रहे हैं। एवरेज बिल के नाम पर पहले से भी ज्यादा बिल भेजना सही नहीं है।

चहल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हालातों को देखते हुए बिजली के बिलों में राहत प्रदान की जानी चाहिए। मेरा दिल्ली सरकार से आग्रह है कि बिजली बिलों में लगाए जा रहे फिक्स्ड चार्ज को माफ किया जाए और मीटर रीडिंग के आधार पर ही बिजली बिल लिए जाए। दिल्ली सरकार से मेरी अपील है कि बिजली बिल से फिक्स्ड चार्ज माफ करने हेतु बिजली कंपनियों को आवश्यक निर्देश प्रदान करने का कष्ट करें।

Facebook Comments