गंगा एक्सप्रेस-वे लिखेगा यूपी के इतिहास की नई गाथा,प्रदेश के साथ ही साथ देश भी करेगा गौरव-जुगल किशोर

लखनऊ 31 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जुगल किशोर ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे बनाने का योगी आदित्यनाथ जी सरकार का फैसला ऐतिहासिक है और ये यूपी के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि 600 किमी लंबे इस एक्सप्रेस-वे से पश्चिमी यूपी को पूर्वांचल से जोड़ा जाएगा। इस गंगा एक्सप्रेस-वे को बनाने की लागत 36 हजार करोड़ रुपये होगी। यह दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा और उत्तर प्रदेश के साथ ही साथ देश के लिए भी गौरव की बात होगा। श्री किशोर ने कहा कि 6,556 हेक्टेयर भूमि पर बनने जा रहे एक्सप्रेस-वे से देश की जनता को अब कम दूरी का सामना करना पड़ेगा और इससे विकास और रोजगार की नई संभावनाएँ भी पैदा होंगी। यह एक्सप्रेस-वे यूपी के पश्चिमी हिस्से को प्रयागराज से जोड़ेगा।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि काफी दिनों से इस एक्सप्रेस-वे की जरूरत महसूस की जा रही थी, पिछली सरकारों ने कहा जरूर पर माँ गंगा के तट को विकास की राह से जोड़ने का कभी कोई प्रयास नहीं किया। अब इस ऐतिहासिक फैसले से प्रदेश में विकास को नई रफ्तार मिलेगी तथा प्रदेश और भी तेज गति से आगे बढ़ेगा। श्री जुगल किशोर ने कहा कि गंगा-एक्सप्रेस-वे मेरठ-अमरोहा-बुलंदशहर-बदायूं-शाहजहांपुर-कन्नौज-उन्नाव-रायबरेली- प्रतापगढ सहित प्रयागराज पहुंचेगा। प्रदेश सरकार इस एक्सप्रेस-वे का काम बहुत जल्द ही शुरू करने जा रही है।
श्री जुगल किशोर ने कहा कि छह लेन का यह एक्सप्रेस वे प्रदेश में विकास की नई गाथा लिखेगा। उत्तर प्रदेश के पर्यटन को भी इससे विस्तार मिलेगा और आम जनता को इससे काफी सहूलियत मिलेंगी। बहुत ही कम समय में लंबी दूरी तय करके हम अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। श्री जुगल किशोर ने कहा की मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी की सरकार के कामों में देश और दुनिया में उत्तर प्रदेश की छवि बदल रही है। पिछली सरकारों के कारनामों के चलते उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए जाना जाता था। आज उत्तर प्रदेश को यहाँ हो रहे विकास कार्यो से  जाना जा रहा है और इसके लिए योगी जी बधाई के पात्र हैं।

Facebook Comments