जेल अधीक्षकों को जेलों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक कारागार चन्द्र प्रकाश ने कारागार अधीक्षकों को समस्त कारागारों में आकस्मिक तलाशी के निर्देश दिये हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि एक टास्क टीम गठित करें, जिसमें एक अधीक्षक, 01-02 कारापाल व उप कारापाल तथा 15-20 जेल वार्डर संवर्ग के कर्मियों को शामिल कर सघन तलाशी लें।

ए.डी.जी. जेल के अनुसार जिला कारागार अयोध्या में तलाशी के दौरान बंदियों के पास रस्सी के टुकड़े, बेल्ट, कट्टन, लोहे की कील आदि वस्तुयें बरामद हुयी हैं। जिला कारागार वाराणसी में 02 मोबाइल फोन बरामद हुये तथा जिला कारागार, उन्नाव में लाइटर, माचिस, बेल्ट, कलर हेयर डाई आदि वस्तुयें बरामद हुई। बरामद निषिद्ध वस्तुओं के निमित्त दोषी कार्मिकों के विरुद्ध अग्रेतर कार्यवाही की जायेगी।
ए.डी.जी. जेल ने सभी जेल वरिष्ठ अधीक्षकों व अधीक्षकों को अपनी-अपनी कारागारों की तलाशी कराकर किसी भी प्रकार की निषिद्ध वस्तुयें जेल में न होना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने यह भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं कि कारागारों की औचक तलाशी/निरीक्षण लगातार होते रहें, ताकि बंदियों के पास किसी भी प्रकार की निषिद्ध सामग्री न रहे।

Facebook Comments