सपा नेताओं ने दी देश के पहले प्रमुख सेनाध्यक्ष को विनम्र श्रद्धांजलि

नोएडा: आठ दिसंबर को तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के अन्य 11 अफसरों को समाजवादी पार्टी के नेताओं ने विनम्र श्रद्धांजलि दी। सेक्टर-11 स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय में शुक्रवार को हुए कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिेंह अवाना ने उनकी वीरता और भारतीय सेना के आधुनिकीकरण में उनके योगदान को याद किया। उन्होंने हेलीकॉप्टर हादसे की सख्ती से जांच कराने और जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की है।

सपा नेता देवेंद्र अवाना ने कहा कि देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनके पत्नी समेत सेना के 13 अफसरों की मौत की घटना स्तब्ध करने वाली है। उन्होंने कहा कि जनरल बिपिन रावत जिस हेलीकॉप्टर (रूस निर्मित एमआई-17) पर सवार थे, वह दुनिया के बेहतरीन चॉपर में शुमार है। वह विपरीत परिस्थितियों और खराब मौसम में भी अपनी सेवाएं देने में माहिर माना जाता है। इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री भी करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रमुख सेनाध्यक्ष की यात्रा के पहले हेलीकॉप्टर या विमान की विस्तृत जांच होती है। यह उनके प्रोटोकॉल में शामिल है। बावजूद इसके एमआई-17 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सच्चाई तो जांच के बाद ही आएगी कि यह महज हादसा था या साजिश। देवेंद्र अवाना ने कहा कि कुछ समय पहले आठ हजार किलोमीटर दूर बैठकर इजराइल की जासूसी संस्था मोसाद ने ईरान के परमाणु वैज्ञानिक की हत्या कर दी थी। उस घटना से पूरी दुनिया में हलचल मच गया था। हो सकता है कि इस हादसे के पीछे भी भारत के दुश्मन देशों का हाथ हो। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस हेलीकॉप्टर हादसे की भी जांच गंभीरता से करने की मांग की है।
इस मौके पर सपा नेता देवेन्द्र अवाना, नरेंद्र शर्मा, रामवीर यादव,सन्नी गुर्जर, नम्बरदार फूल सिंह यादव, कर्मवीर अवाना, पवन शर्मा,मनोज शर्मा,मनोज अवाना, हेमंत अवाना, दीपक चावला आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments