मतदाता जागरूकता के लिये निकाली रैली एवं घर घर जाकर किया जागरूक।

नोएडा -: लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदान करने के उद्देश्य से शनिवार को सेक्टर 35 ग्राम मोरना में नव ऊर्जा युवा संस्था एवं हर्ष मॉर्डन पब्लिक स्कूल के तत्वावधान में  मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। मतदाता जागरुकता रैली ग्राम के प्रमुख मार्गों से होकर निकाली। रैली में प्रेरणादायक नारे, स्लोगन लिखकर मतदान का महत्व समझाया गया। इस दौरान बच्चों ने बुलंद आवाज में नारे लगाए। कहा कि मतदान राष्ट्र के निर्माण की नींव है अपने मताधिकार का प्रयोग कर राष्ट्र निर्माण में सहभागिता करना हमारा नैतिक कर्तव्य है।
स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश कौशल ने कहा कि लोकतंत्र में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका  होती है। प्रत्येक युवा का दायित्व है कि वह अपने परिवार, गांव और समाज  के लोगों को प्रेरित करें।
संस्था की तरफ से संदीप पाठक ने कहा भारत विश्व का श्रेष्ठतम लोकतंत्र है। इसकी सफलता जागरूक मतदाताओं पर ही निर्भर करती है।
संस्था के अध्यक्ष श्री पुष्कर शर्मा ने बताया कि जो लोग 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है, उन्हे जागरूक करना और लोकतन्त्र का हिस्सा बनना बहुत महत्वपूर्ण है साथ ही उन्हे अपने दायित्यों का एहसास कराना भी बहुत जरूरी है। इस तरह से हम लोकतन्त्र में लोगों की भागेदारी बढा सकते है।
इस अवसर पर रितिका कुमारी, अनमोल सहगल, अंकित, धीरज, मुन्नी ठाकुर, रेशमी सिंह, राजकुमार, रेनू प्रजापति, काजल प्रजापति, सुधा शर्मा, पिंकी मिश्रा, प्रवीण कौशल, मोहन साह, राज मंडल, मुकेश सिंह, मंजीत सिंह, नीरज द्विवेदी, अतुल चौधरी, बंटी पंडित, दीपक कनोजिया, राकेश कुमार, सत्यवान खिलार समेत कई युवा साथी मौजूद थे।

Facebook Comments