कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में चिकित्सक ही मजबूत स्तंभ और असली नायक

नई दिल्ली:  कोरोना संकट में हमारे चिकित्सक अपनी जान की परवाह न करते हुए योद्धा की भांति सेवाएं दे रहे हैं। इन्हीं योद्धाओं की वजह से हमने कोरोना पर काबू पाया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली के मुख्य चिकित्सकों के साथ वर्चुअल संवाद कर उनका आभार प्रकट किया। इस कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश मंत्री संदीप शर्मा ने किया।

वर्चुअल संवाद से प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ मोनिका पंत, दिल्ली भाजपा चिकित्सक प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ वीरेंद्र रोहिल्ला, सह प्रभारी डॉ वी के मोंगा, सह-संयोजक डॉ अनिल गोयल, एम्स प्रोफेसर डॉ संजय राय, डॉ यू के चैधरी सहित कई प्रमुख चिकित्सक जुड़े थे।
आदेश गुप्ता ने कहा कि चिकित्सक इंसान के रूप में भगवान हैं। मानव जाति सदैव चिकित्सकों की ऋणी रहेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम मन की बात का एक वाक्या साझा करते हुए कहा कि मन की बात कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा ने भविष्य में चिकित्सक बनने कि अपने लक्ष्य को जाहिर किया जिस पर मोदी जी ने कहा कि चिकित्सक बनना आसान है लेकिन चिकित्सक का जीवन समाज और मानवता के समर्पित रहता है जिसमें कठिनाइयां भी आती है और चुनौती भी आती है। हमारे चिकित्सकों ने अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बगैर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कोरोना वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने का काम किया है उनका इलाज किया है।
श्री गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज करने के दौरान हुए संक्रमण से कई चिकित्सकों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी, उनके प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए चिकित्सकों ने फ्रंट लाइन पर आ कर इलाज किया और उनके इस योगदान को इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में चिकित्सक ही मजबूत स्तंभ और असली नायक हैं। कोरोनावायरस महामारी से मुकाबले में चिकित्सकों के निस्वार्थ सेवाभाव के प्रति आभार प्रकट करते हैं।

Facebook Comments