राज्य सरकार ने प्रदेश को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया है-ब्रजेश पाठक

लखनऊ: दिनांक 04 जनवरी, 2019 उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि राज्य सरकार ने प्रदेश को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया है। इसके लिए बुनियादी सुविधाओं के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता हर स्तर पर दी जा रही है। लखनऊ में नागरिकों को बेहतर बुनियादी सुविधाएं सुलभ कराने के लिए विशेष कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में लखनऊ में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) स्थापित किया जा रहा है।
श्री पाठक आज स्थानीय डालीबाग क्षेत्र में 324 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किए जा रहे एसटीपी के कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। 120 एमएलडी का यह एसटीपी जी0एच0 कैनाल पर स्थापित हो रहा है। इस एसटीपी को 2020 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है।
विधि एवं न्याय मंत्री ने एसटीपी का निर्माण करने वाली मुम्बई की संस्था मे0 शोपर्जी पोलनं एण्ड कम्पनी को निर्देशित किया है कि एसटीपी के निर्माण कार्य की गुणवत्ता में मानक का पूरा ध्यान रखा जाए। गुणवत्ता एवं तकनीकी गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी निर्माण कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष बल दिया है।
इस अवसर पर जल निगम के महा प्रबंधक  श्री एस0के0 गुप्ता, प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल श्री सौरभ श्रीवास्तव, प्रोजेक्ट मैनेजर इलेक्ट्रिकल श्री पी0के0 यादव तथा प्रोजेक्ट मैनेजर श्री मसूद अहमद सहित संस्था के वरिष्ठ इंजीनियर उपस्थित थे।

Facebook Comments